IAF की एयरस्ट्राइक के बाद सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च कर रहा है पाकिस्तान

March 1, 2019 by No Comments

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आ’त्मघाती ह’मले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पीओके में की गई एयर स्ट्रा’इक के बाद दोनों देशों में त’नाव चरम सीमा पर चल रहा है।बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी।इस मामले में पाकिस्तानी सेना का कहना है कि भारत वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई का जवाब इस लिए नहीं दे पाए क्यूंकि उस वक़्त काफी अँधेरा था।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में भारतीय वायु सेना के पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा कर दी है।पाकिस्तान द्वारा उठाया गया ये कदम दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े त’नाव को काफी हद तक दूर करेगा। इसी बीच खबर सामने आई है कि भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कर्म इंडियन एयर फोर्स बन चुकी है।

एयर स्ट्राइक


गूगल ट्रेंड द्वारा सामने आए आंकड़ों के मुताबिक बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की जनता की तरफ से इंडियन एयर फोर्स, पाकिस्तान एयरफोर्स,बालाकोट,सर्जिकल स्ट्राइक और एलओसी के कीवर्ड्स सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं।गौरतलब है कि 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में लाइन ऑफ कंट्रोल के नियमों का उल्लंघन किया गया है।
जिसके बाद से ही पड़ोसी मुल्क में गूगल पर इंडियन एयर फोर्स कीवर्ड सर्च किया जाने लगा है।तब से लेकर अब तक गूगल ट्रेंड के ग्राफ में पाकिस्तान की तरफ से इंडियन एयर फोर्स और पाकिस्तान में काफी अंतर दिखाई दे रहा है।बता दें कि भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई जवाबी कार्रवाई के बाद ट्विटर के साथ साथ सभी सोशल मीडिया साइट्स पर हैशटैग इंडियन एयर फोर्स ट्रेंड कर रहा था।

गूगल सर्च


भारतीय लोग इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई इस एयर स्ट्राइक को लेकर उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं।इसी बीच पाकिस्तान के लोगों ने भी अपने देश की वायु सेना के बारे में जानने की जगह गूगल पर इंडियन एयर फोर्स के बारे में जानकारी कथा करने को तरजीह दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *