IAS Sharma अचानक पहुंचे सरकारी स्कूल, देखिये 89 हजार पाने वाली टीचर का वायरल वीडियो

राजस्थान कैडर के आईएएस डॉ. समित शर्मा का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है वीडियो सरकारी स्कूल के अचानक निरी’क्षण का है। निरी’क्षण के बाद स्कूल स्टाफ के खिला’फ कार्रवाई भी की गई। यहां टीचर 89 हजार रुपए तक की तनख्वाह हर महीने पाने के बावजूद बच्चों को पढ़ाने की बजाय गप्प मारते,मोबाइल चलाते और धूप सेंकते मिले।

बता दें कि आईएएस डॉ. समित शर्मा जोधपुर वर्तमान में जोधपुर के संभागीय आयुक्त ​हैं। वे अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरुा पुरोहित के साथ जोधपुर से जालौर के दौरे पर जा र​​हे थे। सुबह करीब 8 बजकर 25 मिनट रास्ते में पाली के जिले रोहट इलाके में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिणगारी में औचक निरी’क्षण करने पहुंच गए।

स्कूल में 16 के स्टाफ में से 5 ही उपस्थित
जोधपुर संभागीय आयुक्त आईएएस डॉ. समित शर्मा स्कूल पहुंचे तो वहां की स्थिति देखकर दं’ग रह गए। डॉ. शर्मा को निरी’क्षण के दौरान पता चला कि सिणगारी के राउमावि में 16 के स्टाफ में से महज 5 अध्यापक मौजूद मिले। ये भी धूप सेंकते, मोबाइल चलाते और गप्प मारते मिले।

Image

नाराजगी जताई
डॉ. शर्मा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का यह हाल देख नाराजगी जताई। साथ ही उन्होंने संस्था प्रधाना ज्योति गोस्वामी को फटकार भी लगाई और स्कूल का उपस्थिति रजिस्टर जब्त करके अपने साथ ले गए।

निरीक्षण के दौरान पता चला कि प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी ने निरीक्षण दल के आने के तत्काल बाद खाली पड़े रजिस्टर के कॉलम भरने का प्रयास किया। निरीक्षण के बाद जोधपुर संभागीय आयुक्त आईएएस डॉ. समित शर्मा ने पाली जिला कलेक्टर पाली को प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी व जिला शिक्षा अधिकारी पाली को 17 सीसीए के अंतर्गत चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए।

Image

Leave a Reply

Your email address will not be published.