“जब ATM हैक हो सकते है तो EVM क्यूँ नहीं”

December 17, 2017 by No Comments

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे कल आने हैं लेकिन नतीजों से पहले ही EVM गड़बड़ी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. चुनाव की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने वाले अब छोटे नेता नहीं बल्कि क़द्दावर नेता भी हैं. इस बीच पाटीदार अनामत आन्सोलन समिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा कि जब एटीएम हैक हो जाते हैं तो EVM भी हैक हो सकती है. उन्होंने कहा कि अगर चुनाव ठीक तरह से हुआ हो तो भाजपा हार रही है. हार्दिक ने कहा कि जहां जीत और हार का अंतर 1200-1500 वोट का रहता है वहाँ EVM काम कर देती है.हार्दिक ने आज गिर सोमनाथ मंदिर का दौरा किया.

उन्होंने इसके अलावा ट्वीट करके भी EVM को लेकर अपने हमले तेज़ किये. उन्होंने कहा,”मेरी बातों पर सिर्फ़ हँसी आएगी लेकिन विचार कोई नहीं करेगा
भगवान के द्वारा बनाए गई हमारे शरीर में छेड़छाड़ हो सकती है तो मानव के द्वारा बनाई गई EVM मशीन में क्यों छेड़छाड़ नहीं हो सकती !! ATM हैक हो सकते है तो EVM क्यूँ नही.” हार्दिक ने आरोप लगाया कि आदिवासी और पटेल इलाक़ों में EVM सोर्स कार्ड के ज़रिये हैकिंग का प्रयास हुआ है.

दूसरी ओर नतीजों से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही अपनी जीत का दावा किया है. भाजपा नेता और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि नतीजे भाजपा के पक्ष में आने वाले हैं और उनकी पार्टी ही गुजरात में सरकार बनाएगी.गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सोलंकी ने भी अपनी पार्टी की जीत का दावा किया है. उन्होंने दावा किया है कि उनकी पार्टी 120 से अधिक सीटें जीतेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *