वो “शाहजहाँ” की बात करें तो तुम “जयशाह” पर अड़े रहना: लालू यादव

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने चुटीले बयानों के लिए जाने जाते हैं. लालू के साथ लेकिन एक बात ज़रूर है कि वो कितने भी चुटीले कटाक्ष करें, कभी भी उनके कटाक्ष भद्दे या अभद्र नहीं होते.

एक बार फिर अपने इसी अंदाज़ में लालू ने चुटीला कटाक्ष किया है. इस बार उनका कटाक्ष भाजपा और उसके सहयोगी दलों के ऊपर है. उन्होंने भाजपा के उन नेताओं पर निशाना साधा है जो ताजमहल के ऊपर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं. लालू ने भाजपा के ख़िलाफ़ चली एक कैंपेन जिसे “अड़े रहना” के नाम से जाना जाता है को भी अपने ट्वीट में शामिल किया है. उन्होंने साफ़ किया है कि कोई “गाय” की बात करे तो भी “आय” की ही बात करना. उनका इशारा इस ओर है कि रोज़गार का सवाल लगातार भाजपा से पूछते रहना.

ट्विटर के ज़रिये क़द्दावर नेता ने कहा,”वो ‘ताज’ की बात करे तो तुम ‘कामकाज’ की करना। वो ‘गाय’ की कहे तो तुम ‘आय’ की कहना। वो ‘शाहजहां’ की बात करे तो तुम ‘जयशाह’ पर अड़े रहना।”

गौरतलब है कि विवादित भाजपा नेता संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय कल्चर पर धब्बा बताया था. इस पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. भाजपा के भी नेताओं ने इस तरह के बयान पर नाराज़गी जताई थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में आज साफ़ किया है कि ताजमहल की सुरक्षा और सुविधा उनकी प्राथमिकता में है.

इस बारे में आज उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने इस बारे में कहा कि ताजमहल दुनिया के अजूबों में से एक है और इसे किसी भी तरह के विवाद में नहीं लाया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.