फ़ोन काटना है तो काट दो, आधार से लिंक नहीं कराऊंगी: ममता बनर्जी

कोलकत्ता/नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के आधार को हर ज़रूरी चीज़ से लिंक करने के फ़ैसले पर कहा है कि वो अपना फ़ोन आधार से लिंक नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि अगर वो(कंपनी) मेरा फ़ोन काटना चाहते हैं तो काट दें.

आधार कार्ड के बारे में ताज़ा ख़बर ये भी है कि सर्वोच्च न्यायलय इस बारे में 30 अक्टूबर को याचिकाएं सुनेगी. केंद्र सरकार ने भी सर्वोच्च न्यायलय को कहा है कि आधार जिसके पास नहीं है उसके लिए डेडलाइन 31 मार्च, 2018 तक की जायेगी.

‘नोटबंदी’ पर भी किया प्रहार
उन्होंने पिछले साल नवम्बर में लिए गए नोटबंदी के फ़ैसले की एक बार फिर आलोचना की. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस इस साल 8 नवम्बर को “काला दिन” मनाएगी.

पिछले वर्ष इसी तारीख़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500/- और 1000/- रूपये के नोटों को बंद कर दिया था. रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने इसके बाद 500 और 2000 के नए नोट जारी किये थे. मोदी सरकार द्वारा लिए गए इन फ़ैसलों की विपक्षी दलों ने आलोचना की थी.

दूसरी ओर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भाजपा 8 नवम्बर को “एंटी-ब्लैक मानी डे” के तौर पर मनाएगी. भाजपा “नोटबंदी” को काले धन पर प्रहार मानती है. जेटली ने काले धन पर प्रहार ना कर पाने के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों की आलोचना की.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ नोटबंदी की वजह से आम जन-मानस को भी परेशानी उठानी पड़ी थी. बैंक से पैसा निकालने पर लगायी गयी लिमिट की वजह से लम्बी लम्बी क़तारें बैंकों के बाहर लग गयी थीं जिसकी वजह से कई जगह पर लोगों के मरने की भी ख़बर आई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.