अगर आप जेद्दाह में हैं तो एक बार इस रेस्तरां का खाना ज़रूर खाइए

September 29, 2018 by No Comments

लखनऊ में जो लोग रहते हैं और माँसाहार के शौक़ीन हैं तो उन्होंने अल-बेक के रेस्तरां देखे होंगे. देखा जाए तो हाल ही में अल-बेक नाम के रेस्तरां की शहर में भरमार हो गयी है. हर चौथी गली में एक अल-बेक खुला हुआ है लेकिन क्या आपको पता है कि इनमें से कोई भी ओरिजिनल अल-बेक नहीं है.

ओरिजिनल से हमारे कहने का मक़सद है कि ये सभी सऊदी अरब की एक फ़ूड-चेन से इंस्पायर्ड तो हैं लेकिन जो सबसे पहले अल-बेक खुला वो सऊदी अरब में है. लखनऊ के अल-बेक को देखें तो वो चाहे जिस भी गली में हों और उनकी जो भी स्पेलिंग हो, ये बात ज़रूर है कि उनमें से कुछ अच्छा टेस्ट दे पाते हैं. कुछ जगह पर टेस्ट साधारण भी होता है.

अल-बेक सऊदी अरब में एक बड़ा नाम है. इसके देश में 40 से अधिक स्टोर हैं. सऊदी अरब में ये एक मेजर फ़ास्ट फ़ूड चेन है. इसका हेडक्वार्टर जेद्दाह में है, जहां इसकी 40 ब्रांच हैं. इसकी 8 ब्रांच मक्का में भी हैं जबकि 6 मदीना में हैं. पिछले दिनों अल-बेक ने अपना विस्तार करना शुरू किया है.

इसमें एक बात बहुत ज़रूरी बताने वाली है वो ये कि अगर आप सऊदी अरब के जेद्दाह, मक्का या मदीना जाते हैं तो अल-बेक में ज़रूर जाइए. यहाँ का खाना शानदार होता है और इतना ही नहीं ये साफ़-सफ़ाई का भी विशेष ध्यान रखते हैं. अल-बेक में खाना खाने के बाद हमें ज़रूर बताइये कि आपको यहाँ का खाना कैसा लगा. या फिर अगर आप अभी भी सऊदी अरब में रहते हैं या यहाँ पहले कभी खा चुके हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में लिख भेजिए कि यहाँ का खाना कैसा है.

भारत दुनिया के फ़ेसबुक पेज से जुड़िये और साथ ही इसके ट्विटर अकाउंट को भी फॉलो करिए. अपने फीडबैक आप हमें arghwanbharat@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *