पहलु ख़ान के भाई के साथ इमरान प्रतापगढ़ी ने किया फेसबुक लाइव, जानिए क्या कहा

November 4, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: हिंदी और उर्दू के मशहूर कवि इमरान प्रतापगढ़ी किसी पहचान के मोहताज़ नही है। देश और दुनिया मे उनके चाहने वालों की एक लंबी फेहरिस्त हैं इमरान प्रतापगढ़ी ना सिर्फ अपनी कविताओं से बल्कि जुल्म और जाति के खिलाफ गरीब मजदूरों की आवाज बनने के लिए भी सुर्खियों में रहते हैं। बता दे कि 1 अप्रैल 2017 को अलवर में गौ-रक्षकों की भी-ड़ ने 55 साल के पहलू खान पर हम-ला किया था जिसमे उनकी मौ-त हो गयी थी. यूँ तो इमरान प्रतापगढ़ी ने पहलू खान की मौ-त के बाद जब मुशायरे के दौरान उन्होंने लोगों से अपील किया था की पहलू खान की पत्नी के नाम से 1 अकाउंट खोला जाएगा जिसमें तमाम हजरात से मेरा निवेदन है की आप कुछ ना कुछ इस अकाउंट में डालकर पहलू खान के परिवार की मदद करने के लिए आगे आए जिसके बाद से सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इस मुहिम में हीस्सा लिया।

हाल ही में इमरान प्रतापगढ़ी सोशल मीडिया की उड़ी खबरों से पहलू खान की बेटे से मुलाकात करने के घर पहुंचे जहां पर सोशल मीडिया यानी फेसबुक पर उन्होंने पहलू खान के बेटे का परिचय कराया और जो लोग अब तक अकाउंट में पैसा डाल कर मदद कर रहे थे उनको शुक्रिया अदा किया इस लाइव वीडियो में इमरान प्रतापगढ़ी के चाहने वालों ने जमकर तारीफ की और आगे भी इस मुहिम का हिस्सा बने रहने के लिए आश्वासन दिया। यह पहला मामला नहीं था जब इमरान प्रतापगढ़ी, पहलू खान खान के बेटे और परिवार से मिलने पहुंचे हो इसके पहले पहलू खान के घर ईदी लेकर शायर इमरान प्रतापगढ़ी पहुंचे थे जहां पर पहलू की मां से मिलकर बहुत भावुक हो गए।

बता दें कि राजस्थान से गाय खरीदकर हरियाणा जाते वक्त पहलू खान पर यह हमला किया गया था. डेयरी का कारोबार करने वाल पहलू की इतनी बुरी तरह पिटाई की गई कि हमले के दो दिन अस्पताल में उनकी मौ-त हो गई. ये हत्-याएं कथित गौ-तस्करी के नाम पर हुई हैं. और यह सिलसिला यहीं नही रुका उसके बाद रकबर खान नाम के युवक के साथ भी ऐसे ही गोरक्षकों के गुस्से का शिकार हो गया है. लेकिन राजस्थान में भीड़ ने सिर्फ गाय के नाम पर लोगों की जान नहीं ली है, बल्कि कुछ सामाजिक कार्यों में लगे और यहां तक कि भजन गाने वालों को भी मार दिया गया।

पहलू खॉं के बेटे से मुलाक़ात करिये !

Posted by Imran Pratapgarhi on Saturday, 3 November 2018

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *