लंदन में कई स्कूल किए गए बंद, बम से उड़ाने की मिली धमकी..

लंदन और पूर्वी यॉर्कशायर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में स्कूलों ने शुक्रवार की सुबह बम के बारे में चेतावनी देने वाली ईमेल मिलने की सूचना दी। एल्डब्रा प्राइमरी स्कूल, जो हॉल से 11 मील की दूरी पर है, ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि उसे चेतावनी भेजी गई थी। अल्ब्रे ने फेसबुक पर कहा है कि कई स्कूलों ने बमों की धमकी गई है। हमें आज सुबह ही ये धमकी भरा ईमेल मिला है। हमने इस बारे में पुलिस को सूचित किया है।

उन्होंने कहा है की हमारी सलाह है कि हम खतरे को गंभीरता से लेते हैं, भले ही यह सिर्फ एक धोखा हो।” इसके अलावा सैकड़ों स्कूलों ने आज सुबह एक ईमेल प्राप्त किया, जिसमें कहा गया कि स्कूल मैदान पर एक बम रखा गया है और नकदी की मांग पूरी नहीं होने पर विस्फोट किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि स्कूलों की “बड़ी संख्या” को नकद की मांग करने वाले ईमेलों को धमकी मिली है। माना जा रहा है कि ये धमकियां अमेरिका से आ रही हैं।
इसके अलावा इस हफ्ते गंभीर मौसम के कारण 350 से अधिक स्कूलों को आज ही बंद कर दिया गया है। इस घटना के बाद माता-पिता को उन स्कूलों में आने के लिए और अपने बच्चों को इकट्ठा करने की सलाह दी गई है। डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर स्टीवर्ट मिलर ने कहा, ” अप्रैल 13, 2018 की सुबह कुछ स्कूलों को बम के धमकाने वाले ई-मेल मिले हैं, पुलिस पर काम कर रहा है। अभी तक यह नहीं बताया गया है कि कुल कितने स्कूलों को धमकीयां ई-मेलज मिली हैं लेकिन पुलिस जांच कर रही है सुरक्षा कारणों से कुछ स्कूलों को बंद किया गया लेकिन पुलिस ने कहा है कि लोग डरना ना करें क्योंकि पुलिस काम कर रही है। 

सोशल मीडिया पर इस ईमेल की एक कॉपी भी शेयर की है. जिसमें लिखा है कि “अगर आप 5,000 डॉलर नहीं भेजते हैं तो बम 3 घंटे के समय में बंद हो जाता है। यदि आप पैसे नहीं भेजे हैं तो हम स्कूल को उड़ा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.