पूरे देश में इन्हें सिर्फ़ एक केजरीवाल ही करप्ट मिला?: केजरीवाल

January 21, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: नजफ़गढ़ में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा,”हमारे 20 विधायकों पर झूठे केस कर दिए, मेरे ऊपर सीबीआई की रेड करा दी और तब भी इनको कुछ नहीं मिला,.. इनको पूरे देश में केजरीवाल ही करप्ट मिला, बाक़ी सब ईमानदार हैं. जब कुछ नहीं हुआ तो इन्होने हमारे 20 विधायकों को अयोग्य कर दिया.” आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने चुनाव आयोग की सलाह को मान लिया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि हमने सोचा था कि राष्ट्रपति हमारा पक्ष जानने की कोशिश करेंगे और हमारा पक्ष रखने का मौक़ा हमें देंगे..और अब हम ये ख़बर सुन रहे हैं…आम आदमी पार्टी उच्च न्यायलय जायेगी और ज़रुरत पड़ी तो उच्चतम न्यायलाय भी.

भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने आम आदमी पार्टी 20 विधायकों के चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य ठहराए जाने पर कहा कि तथ्य ये है कि चुनाव आयोग अपनी स्पीड से काम कर रहा है, अगर चुनाव आयोग अपनी स्पीड से काम ना करता तो चुनाव आयोग का फ़ैसला पहले आता और राज्यसभा चुनाव पर भी इसका प्रभाव पड़ता लेकिन आयोग ने अपनी रफ़्तार से ही फ़ैसला लिया.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के अयोग्य घोषित हो जाने पर कहा आम आदमी पार्टी की मदद भाजपा ने की है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने अपना आदेश तीन हफ़्ते लेट दिया. माकन ने कहा कि अगर 20 विधायकों का निलंबन 22 दिसम्बर से पहले हो जाता तो ये विधायक राज्यसभा चुनाव में वोट ना कर पाते.

जहाँ एक ओर विपक्ष इस फ़ैसले पर ख़ुशी ज़ाहिर कर रहा है वहीँ आम आदमी पार्टी इसे लोकतंत्र पर हमला मान रही है.आम आदमी पार्टी का समर्थन सीपीआई(एम्), और तृणमूल कांग्रेस ने भी किया है.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *