हिन्दुस्तान तुम्हारे बाप का नहीं, ये सबका है..हर धर्म का है: फ़ारूक़ अब्दुल्ल्ला

November 18, 2017 by No Comments

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारूक़ अब्दुल्ला आजकल अपने बयानों की वजह से लगातार चर्चा में हैं. पहले उन्होंने कश्मीर को लेकर जो बयान दिया था वो विवाद में आ गया था. एक बार उन्होंने ऐसा ही एक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पकिस्तान का है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियाँ नहीं पहनी हैं, उसके पास भी परमाणु बम हैं.

उन्होंने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि वो हमें मार डाले? आप तो महलों में बैठे हैं.. बॉर्डर के पास रहने वाले ग़रीब लोगों की सोचिये जिन्हें रोज़ बम के धमाके झेलने होते हैं.

अब्दुल्ला ने यहाँ कहा,”इनके(भाजपा) लीडर बयान देते हैं UP में कि ख़बरदार तुमने हमें वोट नहीं दिया तो हम तुम्हें दिखा देंगे… ये हिन्दुस्तान तुम्हारे बाप का नहीं है, ये हिन्दुस्तान सबका है वो हिन्दू हो, मुसलमान हो, सिख हो इसाई..जो भी उसका धर्म है उसका है और उसे हक़ है..उसका आईनी हक़ है कि वो किसको वोट देना चाहता है किसको नहीं देना चाहता.. किसी को आप ज़ोर-ज़बरदस्ती नहीं कर सकते..”उन्होंने नफ़रत की सियासत पर कहा कि कितने और टुकड़े करना चाहते हैं ये लोग, एक पाकिस्तान बन गया है.

गौरतलब है कि बाराबंकी में एक भाजपा नेता ने मुसलमानों को धमकाने की कोशिश की थी. भाजपा नेता ने मंच से ये कहा था कि अगर मुसलमानों ने वोट नहीं दिया तो उनको बहुत कष्ट उठाने होंगे. भाजपा नेता के बयान की चौतरफ़ा निंदा हुई है. हालाँकि भाजपा के बड़े नेता इस पर कुछ भी कहने से डर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *