झारखण्ड CM रघुवर दास का बयान- “पाकिस्तान के बिना भारत अधूरा”

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक ऐसा बयान दिया है जिसको विवादित माना जा रहा है. भाजपा कार्यालय में उन्होंने एक संवाददाता सम्मलेन के दौरान कहा कि भाजपा ने हमेशा अखंड भारत की बात की है. उन्होंने कहा कि पकिस्तान के बिना भारत अधूरा है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश को भारत में जोड़ना है और इसके लिए पहले पाकिस्तान टूटेगा. उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान के टुकड़े टुकड़े हो जायेंगे तो उस देश का अस्तित्व ख़त्म हो जाएगा जिसके बाद अखंड भारत की स्थापना हो पायेगी.

दास ने कहा कि पाकिस्तान ये समझता है कि कश्मीर के बिना उसका देश अधूरा है. उन्होंने कहा कि हम रन फॉर यूनिटी के ज़रिये ये सन्देश देना चाहते हैं कि पाकिस्तान के बिना भारत अधूरा है.

उन्होंने दावा किया कि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अपने ही नेता सरदार पटेल को भुला दिया है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..

1. भारतीय जनता पार्टी ने आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपना मुख्यमंत्री उमीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री उमीदवार बनाया है. कांग्रेस ने भाजपा के इस फ़ैसले पर कहा है कि भाजपा समझ चुकी है कि उसकी हार तय है इसलिए धूमल को बलि का बक़रा बनाया जा रहा है.

2. भारत में व्यापार की सुगमता बहता हुई है. विश्व बैंक की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत व्यापार सुगमता में पहले से 30 स्थान बेहतर होका 100वें नंबर पहुँच गया है.

3. आम आदमी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा. कुछ इसी तरह का संकेत AAP नेता कुमार विश्वास दे रहे हैं. अमनातुल्लाह की पार्टी में वापसे से विश्वास नाराज़ हैं. उन्होंने एक बयान में कहा है कि अब AAP वो पार्टी नहीं जिसे उन्होंने बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.