एशिया कप फाइनल: भारत के सामने बांग्लादेश को कमज़ोर समझना होगी भूल

September 28, 2018 by No Comments

क्रिकेट। एशिया कप अपने अंजाम के करीब पहुंच चुका है । लीग मुकाबले ख़त्म हो चुके है। फ़ाइनल के लिये टीमें भी पक्की हो गई हैं। कल आख़िरी लीग मैच मे बंगलादेश ने पाकिस्तान को 37 रन से हराकर फाइनल मे अपनी जगह पक्की की । इस से पहले भारत ने अपनी जगह फ़ाइनल मे बना ली थी । फ़ाइनल दुबई मे 28 सितंबर को शुक्रवार को खेला जाएगा ।

आपको बता दें भारत ने पूरे टूर्नामेंट मे बेहतरीन प्रदर्शन किया है । भारत बिना कोई मैच हारे फ़ाइनल मे पहुंचा है। जबकि बंगलादेश का सफ़र उतार चढ़ाव भरा रहा है। हालांकि दर्शकों ने भारत पाकिस्तान के बीच फ़ाइनल की उम्मीद लगा रखी थी। भारत ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट मे दो बार हराया था और फ़ाइनल मे हराकर हेट टिर्क लगा सकता था , लेकिन बंगलादेश ने ऐसा होने नहीं दिया । फिलहाल अब इंतजार है भारत और बंगलादेश के बीच होने वाले फ़ाइनल का।

जानकारो के मुताबिक भारत जीत की प्रबल दावेदार है । भारत के बेटिंग , फील्डिंग, बाउलिंग तीनों ही पक्ष बंगलादेश के मुकाबले मे बहुत मज़बूत हैं । रोहित शर्मा और शिखर धवन ज़बरदस्त फार्म मे हैं. बाउलिंग मे बुमराह भुवनेश्वर चहल ,कुलदीप सभी का प्रदर्शन शानदार रहा है। आल राउंडर रवींद्र जडेजा की मौजूदगी टीम को और मज़बूत बना रही है। लेकिन भारत इस मैच को हल्के मे नही ले सकती ।

बंगलादेश की बात करें तो भारत के लिए बड़ा खतरा मुसतफिज़ुर से हो सकता है ।उनहोंने चोट से उभरने के बाद अच्छी वापसी की है । उन्होंने 4 मैचों मे 8 विकेट लिए हैं और सिर्फ 5की औसत से रन दिये हैं । दूसरा खिलाड़ी जिस पर भारत की नज़र होगा वह हैं मुशफिकुर रहीम.

उन्होंने पूरे टूर्नामेंट मे अच्छी बल्लेबाजी की है ।उन्होंने 70 के औसत से 297 रन बनाये है। बंगलादेश के यहाँ तक पहुंचने मे उनका अहम योगदान रहा है। लंका के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया था जबकि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सिर्फ एक रन से शतक से चूक गये थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *