विराट और रोहित के दम से जीता भारत; शमी,जडेजा और खलील अहमद ने….

October 21, 2018 by No Comments

गुवाहाटी। आज यहाँ भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गये पहले एक दिवसीय मैच मे भारत ने आसानी से जीत हासिल कर ली है। भारत की और से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतकीय पारियाँ खेलीं। 323 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 43 वें औवर मे ही जीत हासिल कर ली।हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही ।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ चार रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गये थे।उन्हें औशन थामस ने क्लीन बोल्ड किया। उस समय भारत का स्कोर दस रन था।लेकिन इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वैस्टइंडीज के गैंदबाज़ो को विकटों के लिए तरसा दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी हुई।

कप्तान विराट कोहली 107 गैंदों पर 140 रन बना के आउट हुए। उन्हें बिशू ने स्टंप करवाया। विराट ने अपनी पारी मे 21 चोके और 2 छक्के लगाये।विराट के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने अंबति रायडू के साथ मिलकर टीम को जीत के दरवाज़े तक पहुँचाया। रोहित शर्मा ने 117 गैंदों पर 152 रन की नाबाद पारी खेली।उन्होंने अपनी पारी मे 15 चोके और आठ छक्के लगाये। दुसरे छोर से अंबति रायडू ने 22 रन की नाबाद पारी खेली।उन्होंने अपनी इस छोटी सी पारी मे एक चोका और एक छक्का लगाया।विराट कोहली को उनकी शानदार कप्तानी पारी के लिए मैन आफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले भारत ने टास जीत कर गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला लिया। वैस्टइंडीज की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाये। वैस्टइंडीज़ की और से हिटमायर ने 78 गैंदों पर 106 रन की पारी खेली। जिसमे छ चोके और छ छक्के शामिल थे।वहीं सलामी बल्लेबाज पावेल ने 39 गेंदों में छह चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए।

भारत की और से चहल सबसे सफ़ल गैंदबाज़ रहे ।उन्होंने 41 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आऊट किया। मौहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को दो दो विकेट मिले। जबकि मोहम्मद ख़लील को एक विकेट मिला।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *