जानिये कैसे भारतीय मूल की टीचर दुबई में बनी करोड़पति..

February 1, 2018 by No Comments

दुबई: भारतीय मूल की एक टीचर दुबई में करोड़पति बन गई हैं। इनका नाम है अमृता जोशी। अमृता बीते 19 सालों से दुबई में एक शिक्षिका के तौर पर कार्यरत हैं। अमृता ने कमर्शियल बैंक इंटरनेशनल एनुअल ड्रा में 1 मिलियन दिरहम यानी 1 करोड़ 73 लाख रुपए जीत लिए हैं। जिन्हे वह अपने बच्चों के भविष्य के लिए रखना चाहती हैं।
खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, अमृता ये ड्रा जीतकर काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि मैं इस ख़ुशी को बयान कर पाऊं, मेरे पास इसके लिए शब्द नहीं हैं। जब मेरा ये ड्रा निकला तो मैं यकीन नहीं कर पा रही थी की मैं करोड़पति बन गई हूँ। मैंने अपने पति को भी कहा की “एक बार उन्हें फ़ोन कर के पुष्टि कर लीजिये की क्या सच में इस ड्रा की विजेता मै ही हूँ।

अमृता का कहना है कि यह धनराशि मुझे मेरे सपने की तरफ ले जाएगी, मेरा सपना है की मै अपने बच्चों को एक अच्छी शिक्षा दें सकूँ। इसलिए ये धनराशि वह अपने बच्चों की पढाई के लिए बचा के रखना चाहती हैं। रिटेल बैंकिंग ग्रुप के प्रमुख शेखर जैनल ने कहा है कि पिछले एक साल में हमारा रिटेल कस्टमर बेस काफी बढ़ गया है, और हम अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स और सेवाओं मिश्रण के कारण नए ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले बीते साल दिसंबर में जाहिरी इस्लाम कबीर, जो की एक फैक्ट्री वर्कर हैं, ने 100,000 दिरहम की प्राइज मनी जीती थी। इस प्राइज मनी को जीतने के बाद अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा था कि “यह प्राइज मनी जीतना मेरे लिए जिन्दगी बदलने जैसा है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था की मै कभी जिन्दगी में 2 मिलियन बांग्लादेशी टका जीत पाउँगा। जाहिरी का कहना है कि अब वह इस धनराशि को बांग्लादेश में अपने माता-पिता के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *