UP: काफ़िले से हुआ एक्सीडेंट, बच्चे की मौक़े पर हुई मौत लेकिन योगी के मंत्री नहीं रुके

करनैलगंज, गोंडा: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ॐ प्रकाश राजभर के काफ़िले से कथित तौर पर हुए हादसे की वजह से एक बच्चे की मौत हो गयी. चश्मदीदों के मुताबिक़ राजभर हादसे के बाद रुके भी नहीं और उनका काफ़िला आगे बढ़ गया. मंत्री के द्वारा दिखाई गयी असंवेदनहीनता पर सवाल उठ रहे हैं.

म्रताक्क बच्चे के पिता विश्वनाथ ने इस बारे में कहा है कि मंत्री जी के काफ़िले से टक्कर लगने के बाद बच्चे की मौक़े पर ही मौत हो गयी. इस बारे में FIR भी दाख़िल ककी गयी है.

करनैलगंज-परसपुर रूट पर कल हुए इस हादसे के बाद लोगों ने विरोध दर्ज कराया. इस मामले में गोंडा के ज़िलाधिकारी ने बताया कि मंत्री राजभर के काफ़िले में शामिल सभी व्हीकल्स का तकनीकी परीक्षण किया जाएगा.

मामला में संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में डिटेल्ड रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने मृतक बच्चे के परिवार को पांच लाख रूपये दिए जाने की घोषणा की. इस मामले में UP के DGP ने भी रिपोर्ट मांगी है और आदेश दिया है कि इस मामले में जो भी ज़िम्मेदार हो उस पर क़ानून के मुताबिक़ कायवाही की जाए.

इस तरह के मामलों पर हमने जनता का भी पक्ष जानने की कोशिश की. लखनऊ के रहने वाले अखिलेश सिंह कहते हैं कि अक्सर ऐसा होता है कि चाहे जिसकी सरकार हो मंत्री इस तरह से बर्ताव करते हैं कि पूछो मत. श्वेता गुप्ता कहती हैं कि 5 लाख या 10 लाख बच्चे की जान तो वापिस नहीं आ सकती..सरकार को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए. समीर कहते हैं कि अगर एक्सीडेंट हो भी गया था तो रुकना तो चाहिए था..कम से कम अस्पातल तक तो पहुंचाना ही था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.