इन्तिक़ाल से 40 दिन पहले कौनसा ख्वाब आता है ? ज़वाब के लिए पढ़े

दोस्तों अस्स्लामालेकुम,मुझे उम्मीद है आप लोग खैरियत से होंगे और अल्लाह की रहमत से मालामाल होंगे,दोस्तों हम रोजाना इस्लामिक पोस्ट आपके लिए लाते है ताकि आप की इस्लामिक नालेज को बढ़ावा मिल सके.दोस्तों कुछ दिन पहले मीडिया में खबरे आई कि अमेज़न कंपनी के मालिक अपने को अमर यानी मौ.त से बचने के लिए टेक्नोलॉजी पर रिसर्च करवा रहे है.

यह कोई नइ बात नही इससे पहले भी कई शख्स ऐसी कोशिश कर चुके है हलाकि ऐसी कोशिश में कोई कामयाबी नही मिली है.ऐसा कहा जाता है अकबर बादशाह भी अपनी मौ’त को टालने के लिए कई हकीमो और वैध को लगाया था ताकि अपनी मौ.त टाल सके.

अल्लाह ने दुनिया में एक ही को म’रे हुए को ज़िंदा करने का मोजज़ा बक्शा,वो है हज़रत इसा अ.स.इस कायनात की उम्र हज़ारो साल की है.अल्लाह ने फरमाया है कि जो दुनिया में आया है और उसका दुनिया से जाना है.

यह हकीकत है इसलिए बिला वजह दुनियाबी चीजों में लगने के बजाय दीनी कामो में कसरत करना चाहिए.आखिर नेकियाँ ही जन्नत का दरवाज़ा खोलेंगी.दोस्तों यूट्यूब और सोशल मीडिया पर तरह तरह के पोस्ट है कि मौ’त आने से पहले ऐसा होगा वैसा होगा.

आइये जानते है क्या हकीकत है?-दोस्तों इन्तेकाल से चालीस दिन पहले अगर कोई तौबा करे तो वो कबूल हो जाएगी लेकिन अगर कोई चालीस दिन के अंदर करता है फिर माफ़ी की दुआ काबूल नही होती है.

इंसान कि मौ.त से पहले अल्लाह की तरफ से उसके वक़्त पूरा होने का इशारा आता है यह अलग बात है इन्सान इसे समझ नही पाता है.बहुत से लोग दावा करते है कि मौ.त से पहले ख्वाब आता है जो कि सही नही है.मौ’त से पहले कोई ख्वाब में आपको इशारा मिले यह ज़रूरी नही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.