भुवनेश्वर ने तोड़ा इरफ़ान पठान का रिकॉर्ड ,19वां ओवर मेडन कर बाजी पलटी , मैच में …

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम अपनी छठी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. केन विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद टीम ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (MI) को 3 रनों से हराया.यह मैच काफी करीबी रहा, जिसमें हैदराबाद ने बाजी मारी. इस जीत में अनुभवी तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार की अहम भूमिका मान सकते हैं. उन्होंने इस मैच में दिखाया कि उनकी यॉर्कर में काफी धार है और वह इसके किंग हैं.

19वां ओवर मेडन डालकर पूरी बाजी पलटी-दरअसल, 194 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई टीम ने 18 ओवरों में 6 विकेट पर 175 रन बना दिए थे. यहां से टीम को जीत के लिए 12 बॉल पर 19 रनों की जरूरत थी. ऐसे में विलियमसन ने भुवनेश्वर को ओवर थमाया. उन्होंने दूसरी ही बॉल पर संजय यादव को शिकार बनाया.

इसके बाद जसप्रीत बुमराह के सामने सटीक यॉर्कर डालते हुए ओवर में एक भी रन नहीं दिया. यह मेडन ओवर रहा. ऐसे में मुंबई को आखिरी ओवर में 19 रनों की जरूरत रही, जिसमें उसने 15 रन बना दिए थे. यदि भुवी के ओवर में कुछ रन आते, तो मुंबई मैच जीत सकती थी.

मेडन ओवर के रिकॉर्ड में इरफान को पछाड़ा-इसी के साथ भुवी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 11 मेडन ओवर डालने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान को पछाड़ दिया है. फिलहाल, आईपीएल में सबसे ज्यादा 14 मेडन ओवर डालने वाले प्रवीण कुमार टॉप पर हैं.