क्या अभी भी उत्तर प्रदेश के सबसे पॉपुलर नेता हैं अखिलेश यादव ?

February 8, 2018 by No Comments

यूं तो प्रदेश में भाजपा की सरकार है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं लेकिन पोपिलारिटी की बात करें तो सबसे अधिक पॉपुलर अखिलेश यादव ही हैं।सपा अध्यक्ष की पोपिलारिटी दिन प्रति दिन बढ़ रही है। इसकी वजह आदित्यनाथ सरकार का कई मुद्दों पर फेल हो जाना है। सपा सरकार के वक़्त शुरू की गई स्कीम का दुबारा शुभारम्भ करने पर भी भाजपा सरकार को सपा घेरती रही है।

इसमें सबसे दिलचस्प ये है कि बसपा प्रमुख मायावती सुर्ख़ियों से ग़ायब हैं, हालांकि उन्हें ख़ारिज करने की ग़लती उनके विरोधी भी नहीं करते हैं फिर भी ऊपर ऊपर से देखें तो उनकी पॉपुलैरिटी कम हुई है। इसका फ़ायदा भी अखिलेश को ही मिल रहा है, अखिलेश ने लगातार ओबीसी और दलित समाज पर हो रहे अत्याचार को प्रमुखता से उठाया है। किसानों के मुद्दे पर सपा ने लगातार आवाज़ उठायी है और इसी वजह से प्रदेश के किसानों की पहली पसंद बन कर उभर रहे हैं अखिलेश. इसके अतिरिक्त बेरोज़गारी और किसानों के मुद्दे पर भी अखिलेश ने लगातार सरकार को घेर रखा है। इस वजह से सभी तरह के लोग उनसे जुड़ रहे हैं. युवाओं में अखिलेश की छवि एक सभ्य और साफ सुथरे नेता की है.

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में हार के बाद अखिलेश ने युवाओं में अपने संपर्क को बढ़ाया है. कई सारे छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा ने अच्छा प्रदर्शन किया है वहीँ भाजपा के छात्र संघठन की भारी हार हुई है. इतना ही नहीं अखिलेश ने युवा नेताओं से लगातार मुलाक़ात की है. कुल मिलकर देखा जाए तो अखिलेश की पॉपुलैरिटी हर तबक़े में शानदार रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *