इस अरब देश में अब मुस्लिम औरतें कर सकेंगी ग़ैर-मुस्लिम आदमी से शादी… कुछ अन्य ख़बरें भी..

1.तुनिशिया की सरकार ने आज एक अहेम फ़ैसले में मुस्लिम औरत के ग़ैर मुस्लिम आदमी से शादी करने पर लगी पाबंदी को हटा लिया है. इस घोषणा के साथ ही दशकों पुराने क़ानून से महिलाओं को निजात मिली.

सरकार के इस फ़ैसले को महिला-अधिकारों की जीत के तौर पर देखा जा रहा है.हालाँकि इस फ़ैसले को कुछ लोगों ने सही नहीं माना और कहा कि इससे देश के हालात अस्थिर हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि तुनिशिया बाक़ी अरब देशों की तुलना में मानव-अधिकारों में आगे है.

कुछ अन्य ख़बरें एक नज़र में..

2. भारतीय राष्ट्रीय फ़ुटबाल टीम ताज़ा फ़ीफ़ा रैंकिंग में टॉप 100 के बाहर चली गयी है. भारत जो कि एशिया में 13वें स्थान पर है, कुल 316 पॉइंट लेकर वर्ल्ड रैंकिंग में 107 वें नंबर पर चला गया है. इसके पहले भारत के 341 अंक थे और तब भारत की रैंकिंग 97 थी.

3. उत्तर प्रदेश के इटावा में एक डॉक्टर को बदमाशों ने अगवा कर लिया है. फ्रेंड्स कॉलोनी से डॉक्टर को अगवा करने के बाद बदमाशों ने फ़िरौती की मांग की है.

4. US सेक्रेटरी ऑफ़ स्टेट रेक्स टिलरसन ने म्यांमार में रोहिंग्या मुद्दे पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रोहिंग्या लोगों के ख़िलाफ़ हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

5. बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के साथी दिलावर सिंह को आज पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया.

6. केंद्र सरकार में मंत्री किरेन रिजीजू ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दायर किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.