इस्लाम से जुड़ी वो 7 बातें जिसे हर किसी को जानना चाहिए, तीसरी जानकारी आपको हैरान कर देगी

January 18, 2019 by No Comments

लो दोस्तों आज हम आपको इस्लाम धर्म के बारे में बताने जा रहे हैं ।दोस्तों इस्लाम धर्म के बारे में कौन नहीं जानता है इस्लाम धर्म का मतलब है ।शांति फैलाना इस्लाम अरबी का शब्द है जिसका मतलब होता है शांति को अपनाना या उस में प्रवेश करना. सभी को पता है कि यह एक पवित्र धर्म है और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा धर्म है.
दोस्तों इस्लाम धर्म के बारे में ऐसी बहुत सारी सच्चाई है जिसे सब लोग नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताएंगे इस्लाम धर्म के बारे में. 1-इस्लाम धर्म एक पवित्र धर्म है और इसमें भगवान को अल्लाह कहा जाता है कहते हैं अल्लाह सिर्फ एक है जो पूरी दुनिया से परे हैं जिसके 99 नाम है.

google


2- मोहम्मद साहब एक पैगंबर है जिन्होंने अल्लाह के सभी पैगाम कुरान के जरिए लोगों तक पहुंचाएं, 3- कुरान मुसलमानों की पवित्र ग्रंथ है जिसे नाजिल हुए लगभग 14 सौ साल हो चुके हैं, 4- इस्लाम धर्म के 2 पवित्र स्थल है जिनमें से एक मक्का और एक मदीना है ।हर साल लाखों की तादाद में मुसलमान मदीना और मक्का में हज करने के लिए पहुंचते हैं.
5- इस्लाम धर्म में बेटियों को अल्लाह का तोहफा माना जाता है कहा जाता है जिनके घर पहली औलाद बेटी होती है उनके घर अल्लाह का खास करम होता है, 6- मुसलमानों का खास महीना रमजान होता है इसमें लोग 1 महीने तक उपवास रखते हैं और बुरे कामों से तौबा करते हैं.

google


7- इस्लाम धर्म की बुनियाद कुरान ,सुन्नत और हदीस है, 8- हदीस एक ऐसा ग्रंथ है जिसमें मोहम्मद साहब के उपदेश लिखे गए हैं, 9- इस्लाम धर्म का मूल मंत्र है ला इलाहा इल्लल्लाह मोहम्मद उर रसूल अल्लाह. इसका मतलब यह है कि अल्लाह के सिवा कोई पूजा के लायक नहीं है और हजरत मोहम्मद साहब अल्लाह के रसूल है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *