इजराइल ने फिलिस्तीनी लड़की अहद तमीमी की सुनवाई की स्थगित, इजराइली सोल्जर्स को मारे थे चांटे

February 1, 2018 by No Comments

इजराइल: अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के येरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने वाले फैसले के बाद से कई जगहों पर हिंसा हुई थी। इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक फिलिस्तीनी लड़की का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक उसने इजरायली सोल्जर को चांटा मारा। इस लड़की का नाम है अहद तमीमी। जिसे बीते महीने इजराइल ने गिरफ्तार कर लिया था।
अहद तमीमी पर इजराइली सोल्जर्स के साथ मारपीट और हिंसा भड़काने के आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में जज ने इसराइली मिलिट्री कोर्ट के सामने सुनवाई शुरू होने तक उन्हें हिरासत में रखने का आदेश दिया था। इस वक़्त अहद तमीमी इजराइल की जेल में कैद है। उनके वकील ने बताया की उनकी सुनवाई 6 फरवरी तक टाल दी गई है। उनके वकील गैबी लसकी ने बताया है कि, अहद तमीमी की सुनवाई बुधवार यानी कल होनी थी लेकिन इजराइल अधिकारियों ने उनकी सुनवाई स्थगित कर दी।

इसके साथ उनकी माँ नरीमन तमीमी की सुनवाई भी ६ फरवरी को होने वाली है। इज़राइली सेना ने पुष्टि की है कि ये सुनवाई अहद के वकील लसकी के अनुरोध पर स्थगित की गई है। सुनवाई तक अहद और उनकी मां को हिरासत में रखने का आदेश दिया है।
अहद तमीमी की माँ के साथ उनकी 20 वर्षीय चचेरी बहन नूर तमीमी को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्हें 5 जनवरी को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

अहद और उनकी माँ को गिरफ्तार करने के लिए दुनिया भर में इजराइल का विरोध हो रहा है। बताया जा रहा है कि अहद तमीमी के खिलाफ 12 केस दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दें की सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अहद तमीमी का वीडियो, जिसमें वह इजरायली सोल्जर्स पर चिल्ला रही है ‘बाहर निकलो, हटो यहां से।’ लेकिन जब इजराइली सोल्जर्स ने अहद तमीमी की बात नहीं सुनी तो वो उन्हें चांटे मारने लगती है। इस वीडियो में अहद तमीमी के साथ एक लड़की और दिखाई दे रही है। अहद तमीमी का इजरायली सोल्जर के साथ मारपीट का ये वीडियो 15 दिसंबर का है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *