हिमाचल में भाजपा की हवा नहीं सुनामी है: अमित शाह

गुजरात और हिमाचल प्रदेश, इन दो राज्यों में चुनाव की तारीख़ आ चुकी है और तैयारियाँ ज़ोरों पर हैं. एक तरफ़ तो गुजरात के चुनावी घमासान में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की रैली हो रही है तो दूसरी ओर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हिमाचल प्रदेश के दंगल में अपना रंग जमाने की कोशिश में हैं.

हिमाचल के मंडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज इस रैली को देखकर उन्हें यक़ीन हो गया है कि यहाँ भाजपा की हवा नहीं सुनामी है.

अमित शाह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा.. भाजपा हिमाचल में सरकार बनाने जा रही है.

हिमाचल चुनावों को लेकर हालाँकि भाजपा बैकफ़ुट पर मानी जा रही है और यही वजह है कि भाजपा ने आनन्-फानन में प्रेम कुमार धूमल को भाजपा का मुख्यमंत्री उमीदवार घोषित कर दिया है.

कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि भाजपा को ये यक़ीन हो चला है कि अब वो जीत नहीं सकते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साख बचाने का बस एक ही तरीक़ा है कि प्रेम कुमार धूमल को बक़रा बनाया जाए. इसके बावजूद भी हमीरपुर और आस-पास के क्षेत्रों में भाजपा को अपने इस फ़ैसले का लाभ मिल सकता है. जेपी नड्डा को मुख्यमंत्री उमीदवार ना बनाने से उनके समर्थक अब पूरे उत्साह से चुनाव में सक्रिय रहेंगे, इसे कहना आसान नहीं है.

हालाँकि राज्य में अभी भी वीरभद्र सिंह के चाहने वाले बहुत हैं और उनके मुक़ाबले का कोई भी क्षेत्रीय नेता नहीं है. भाजपा इसीलिए पहले मुख्यमंत्री उमीदवार घोषित नहीं कर रही थी लेकिन अंत में उसे करना ही पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.