जल्द ही राहुल को मिलने वाली है बड़ी ज़िम्मेदारी

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को जल्द ही बड़ी ज़िम्मेदारी मिल सकती है. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन 10 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. हालाँकि ऐसा तभी होगा जब एक से अधिक उमीदवार मैदान में हों.

कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने चुनाव के लिए तारीख़ 10 अक्टूबर के आसपास ही रखने की योजना बनायी है.

राज्यों में कांग्रेस अध्यक्ष अपने राज्य की राजधानी या कांग्रेस हेडक्वार्टर में नामांकन कर सकते हैं. इस चुनाव के नतीजे 25 अक्टूबर तक आ जाने की उम्मीद है.

इस वक़्त कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी हैं.

सचिन पायलट ने किया था इशारा
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कुछ रोज़ पहले ये इशारा किया था कि दिवाली के बाद राहुल गाँधी को कांग्रेस का अध्यक्ष चुना जा सकता है. उन्होंने कहा था कि ये सही समय है.

पिछले कई महीनों से सोनिया गाँधी से ज़्यादा राहुल गाँधी पार्टी की गतिविधियों में एक्टिव रहे हैं.


कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. सरकार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल पर 2 रूपये एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है. ऐसा माना जा रहा है कि ये फ़ैसला सरकार ने दबाव में लिया है.
2. भाजपा के वरिष्ट नेता अरुण शौरी ने केंद्र सरकार द्वारा की गयी “नोटबंदी” की सख्त आलोचना की है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि ये सरकार इल्हाम पर चलती है, प्रधानमंत्री को एक रात को इल्हाम आया कि नोटबंदी होनी चाहिए और उन्होंने इसे कर दिया. उन्होंने कहा जिस तरह सुसाइड एक बोल्ड स्टेप है ये भी बोल्ड स्टेप ही था.

3. उत्तर प्रदेश टूरिज्म द्वारा जारी बुकलेट में ताजमहल का ना होना लोगों के गले से नहीं उतर रहा है. इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि ये बिलकुल उस तरह है जैसे डेनमार्क प्रिंस के बिना हैमलेट.उन्होंने कहा कि ऐसी टूरिज्म बुकलेट जिसमें ताजमहल का नाम न हो उस पर पहले हंसी आती है फिर दुःख होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.