जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल

January 11, 2022 by No Comments

अनुराधा पौडवाल हिंदी सिनेमा का एक चर्चित नाम है,इन के गाने आज भी लोग गुनगुनाते हैं,जब यह गाती थीं,तो लोग इन्हें बहुत पसंद करते थे.अपने गानों की वजह से अब तक वह कई बार अवार्ड हासिल कर चुकी हैं,इन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री भारत का चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाज़ा गया था.

इसके इलावा इन्होने और भी चार राष्ट्रिय अवार्ड हासिल किये हैं,इसके इलावा यह सैकड़ों की तादाद में अवार्ड हासिल कर चुकी हैं. और यह सब सिर्फ उनके गाने के बदौलत हुआ है.आज उनकी शोहरत उनकी दौलत सब कुछ उनके गानों की वजह से है.वह अपने गानों की वजह से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं.

आप को बता दें कि अनुराधा पौडवाल का असली नाम अलका नाडकर्णी है,लेकिन जब यह फिल्मों में आईं तो इन्होने अपना नाम बदल कर अनुराधा पौडवाल रख लिया था.और उसके बाद यह इसी नाम से जानी जाने लगीं आज तक वह इसी नाम से पहचानी जाती हैं.

Image

 

अनुराधा पौडवाल ने अपना पहला गाना हिंदी फिल्म अभिमान में एक संस्कृत कविता से शुरू किया था. यह फिल्म 1973 में आई थी, इस गाने को एस.डी. बर्मन ने कंपोज किया था, इसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था, इसके बाद अनुराधा पौडवाल लगातार फिल्मों में गाने गाती रहीं.

उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि दूसरी भाषाओं में भी गाना गाया है.उन्होंने मराठी,तमिल,ओडिया,नेपाली,बंगाली और कन्नड़ समेत कई अन्य भाषाओं में गाने गाये हैं और उनके गाने हर भाषा में पसंद किये गए हैं.आप को बता दें कि अनुराधा पिछले चार दशक से गाने गा रही हैं.

और आज भी वह गाने गाती हैं,उनके गाने से उन्हें जो पैसे मिलते हैं, ज्यादा वह इस में से दान कर देती हैं, वह इन पैसों को गरीबों के लिए वहीँ सैनिकों की परिवार के लिए खर्च करती हैं. वह अपने सोश’ल वर्क के लिए बहुत मशहूर हैं.

Anuradha Paudwal: When She Replaced The Monopoly - Odisha Bytes

आप को बता दें कि अनुराधा इस समय वेस्टन मुंबई, खार में रहती है,वहां पर उनका आलिशान बंगला है. वहीँ वह अपने फेमली के साथ में रहती हैं. अगर उनके संपत्ति की बात करें तो . popularbio के अनुसार अनुराधा इस समय 1-5 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं. और यह सब उन्होंने अपनी मेहनत से कमाए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *