JDU नेता ग़ुलाम रसूल बालियावी का वीडियो वायरल, साक्षी महाराज में दम है अगर तो..

November 26, 2018 by No Comments

बिहार : भारत के स्वर्णिम इतिहास मे मुगलों का अपना स्थान है।यह इतिहास राजनीतिक दलों को भी खूब भाता है, तभी आये दिन मुगलों का जिन्न बोतल से बाहर निकल आता है। इस बार यह बोतल खोलने का काम किया है जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के वरिष्ठ नेता गुलाम रसूल बलियावी ने । वह राज्य की अल्पसंख्यक कमिटी के अध्यक्ष भी हैं। गुलाम रसूल बलियावी ने गया सर्किट हाउस में भाजपा के सांसद साक्षी महाराज पर हम-ला करते हुए, साक्षी महाराज के डीएनए पर ही सवाल खड़े कर दिये हैं। अपने बयान मे उन्होंने कहा कि अगर साक्षी महाराज का डीएनए टेस्ट कराया जायेगा, तो मुगल राजा के किसी मंत्री से उनका डीएनए ज़रूर मिल जायेगा।

दरअस्ल वह साक्षी महाराज के जामा मस्जिद पर दिये गये भड़काऊ बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में साक्षी महाराज ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि काशी-मथुरा-अयोध्या छोड़ो अगर दिल्ली की जामा मस्जिद को तोड़ोगे तो उसकी सीढ़ियों के नीचे से भी मूर्तियां निकलेंगी। साथ ही उन्होंने चुनौती देते हुए कहा था कि अगर ऐसा न हो तो उन को फांसी पर लटका दिया जाए। गुलाम रसूल बलयावी ने साक्षी महाराज पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि इन लोगों को मंदिर से कोई मतलब नहीं है यह सिर्फ अपनी राजनीति कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी मुस्लिम समुदाय के लोग मंदिर बनाने का विरोध नहीं कर रहे हैं। उनका मानना है विवाद मंदिर का नहीं बल्कि मंदिर की ज़मीन के मालिकाना हक़ का है । उन्होंने पूछा कि मामला उच्चतम न्यायालय में है तो इतनी बैचेनी किस लिए है। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर के बारे मे दावा किया कि यह पूरी जमीन आसिफ उद दौला की है’। साक्षी महाराज में दम है ,तो इसकी जांच करा लें। उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे पर उन्होंने कहा कि ये लोग रामभक्त नहीं है बल्कि सत्ता भक्त और स्वार्थभक्त हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस समय देश में खुद को सबसे बड़ा धार्मिक साबित करने का मुक़ाबला चल रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *