सऊदी अरब: जेद्दाह एयरपोर्ट पर जल्द निकलेंगी 1500 नौकरियां, एयरपोर्ट प्रशासन ने दी ये जानकारी

March 18, 2018 by No Comments

जेद्दा में किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1500 नौकरियों का स्थानीयकरण होने जा रहा है। मदीना अरबी अखबार के मुताबिक, कल ये सूचना जारी की गई है कि एयरपोर्ट पर संचालित विदेशी एयरलाइंस और ग्राउंड सर्विस कंपनियों में 1500 से नौकरियों का स्थानीयकरण किया जायेगा।

इस मामले में जेद्दाह हवाई अड्डा महाप्रबंधक के महानिदेशक अब्दुल्ला अल-राइमी ने एयरपोर्ट पर काम करने वाली सभी कंपनियों को जल्दी से बाहरी नागरिकों को नौकरियों से हटाकर सऊदी के लोगों को देने के लिए कहा है। इस आशय का एक ज्ञापन हाल ही में हवाई अड्डे पर सभी कंपनियों और ऑपरेटरों को सर्कुलेट किया जा चुका है।
हवाई अड्डे पर स्यूदीकरण की कार्यकारी समिति कई सरकारी एजेंसियों की भागीदारी के साथ निरीक्षण करेगी, इससे जुड़े आदेश का पालन सही ढंग से हो रहा है। सउदीस तक सीमित नौकरियों को स्थानांतरित करने के निर्देशों का अनुपालन करने में असफल रहने के मामले में जुर्माना लगाया जाएगा।

अल-राइमी ने जोर देकर कहा कि राजा अब्दुलअजीज हवाई अड्डे पर कंपनियों, एयरलाइंस, एजेंट और ग्राउंड सर्विस ऑपरेटरों को जल्दी से विदेशी नागरिकों को दी गई नौकरियों से सऊदी के नागरिकों तक सीमित किया जाए। राजा अब्दुलअजीज एयरपोर्ट के सरकारी प्रवक्ता और सार्वजनिक संबंध एवं सूचना के निदेशक तुर्की अथिब ने कहा कि एयरपोर्ट प्रशासन योग्य सऊदी युवाओं को विभिन्न नौकरियों में लाने के लिए सभी प्रयास कर रहा है और सुनिश्चित कर रहा है की स्यूदीकरण की दर को बढ़ाया जाए

इस मामले में एयरपोर्ट प्रशासन सख्ती से निरिक्षण करेगा और इस कड़ी में हर संभव कदम उठाएगा। गौरतलब है की सऊदी अरब में कई सालों से लाखों की तादाद में पड़ोसी मुल्कों से लोग रोज़गार के लिए जाते हैं। सऊदी अरब, और मिडिल ईस्ट के कुछ क्षेत्रों में बड़े तादाद में भारतीय बसे हुए हैं। जो वहां पर लेबर और अन्य नौकरियां कर भारत में अपने परिवारों का पालन-पोषण रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *