जिग्नेश ने कांग्रेस के सामने 17 मांगे रखीं- ‘भाजपा तो टेबल-टॉक भी नहीं करना चाहती’

गांधीनगर: गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस के सामने 17 मांगें रखीं. उन्होंने कांग्रेस से अपना पक्ष क्लियर करने को तो कहा लेकिन भाजपा पर दलित-विरोधी होने का आरोप भी लगाया.

गुजरात के क़द्दावर दलित नेता ने कहा कि मीडिया में ये ख़बरें चलती रहती हैं कि राहुल जिग्नेश मिले या नहीं मिले लेकिन मैं साफ़ करना चाहता हूँ कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जातीं हम किसी से मिलने को तैयार नहीं हैं.

जिग्नेश ने कहा कि अगर कांग्रेस उनकी मांगे मान लेती है तो वो राहुल गाँधी समेत कांग्रेस के किसी भी नेता से मिलने को तैयार हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा,”भाजपा ने हमसे टेबल-टॉक तक नहीं किया.. कांग्रेस पक्ष मुझे उनके साथ जुड़ने के लिए कह रहा है, राहुल गाँधी भी मेरा नाम सम्मान से रैलियों में ले रहे हैं लेकिन मैं राजनीतिक पार्टी से जुड़ने वाला नहीं हूँ.”

उन्होंने कहा कि हमारी 17 मांगे हैं और वो मिल जाएँ तो हम राहुल गाँधी से मिलने को तैयार हैं.. गुजरात में सैंकड़ों दलित गट्टर में उतर कर मर गए.. इसको लेकर वैकल्पिक , थानेगढ़ दलित हत्याकांड की जो रिपोर्ट है उसमें भाजपा MLA का नाम खुल रहा है वो सब पर कार्यवाही हो. जिग्नेश ने साफ़ कहा कि यदि कांग्रेस को दलितों के वोट चाहिए तो उन्हें 17 मांगों पर अपना पक्ष क्लियर करना होगा.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं बड़े तौर पर इस बार चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोच रहा.. किसी भी पार्टी से.उन्होंने कहा कि वो किसी राजनीतिक पार्टी से फ़िलहाल जुड़ने वाले नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.