जिग्नेश मेवाणी ने भरी हुंकार ‘चंद्रशेखर को रिहा करो’; पूजा शुक्ला ने दिया समर्थन

January 7, 2018 by No Comments

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण की रिहायी की मांग की है. उन्होंने इसको लेकर एक अभियान शुरू किया है और इसको लेकर हुंकार रैली का आयोजन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर भी #ReleaseChandrashekhar और #हुंकार_रैली हैशटैग चलाये जा रहे हैं. इस रैली में बड़ी से बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो इसको लेकर पूरी कोशिशें की जा रही है. क्रांतिकारी शा’इर दुष्यंत कुमार के एक शेर को साझा करते हुए जिग्नेश ने कहा कि अखिल गोगोई को आज़ाद कराया चंद्रशेखर को करायेंगे.

उन्होंने दुष्यंत का ये शेर ट्वीट किया,” मैं बेपनाह अंधेरों को सुबह कैसे कहूँ/ मैं इन नज़ारों का अंधा तमाशबीन नहीं.” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने अपने ऊपर लगे सारे केस हटा लिए हैं लेकिन चंद्रशेखर पर लगे झूठे केस हटाना भूल गए हैं. उन्होंने ट्वीट किया,”योगीजी ने खुद पे लगे सारे केस तो हटा दिए पर चंद्रशेखर के ऊपर लगे झूठे केस को हटाना भूल गए, कोई बात नहीं अब हम उनको 9 जनवरी को याद करा देंगे की अब की बार नही चलेगा आपका वार।”

9 जनवरी को होने वाली इस रैली के बारे में हमने समाजवादी पार्टी की युवा नेत्री पूजा शुक्ला से बात की. उन्होंने कहा,”देश के सारे युवा नौजवान एकजुट हो रहे हैं और दिल्ली की इस हुंकार रैली के ज़रिये हम मांग करेंगे के चंद्रशेखर पर लगे झूठे मुक़दमे हटाये जाएँ और उन्हें आज़ाद किया जाए.” पूजा ने कहा कि देश में जिस तरह से आज दलितों, मुसलमानों, महिलाओं, किसानों, और मज़दूरों पर हमले हो रहे हैं उसके ख़िलाफ़ सभी को एक साथ आने की ज़रुरत है. उन्होंने कहा कि आने वाला लोकसभा चुनाव युवाओं के सवाल पर ही होगा और जिस तरह से बेरोज़गारी बढ़ रही है, इस दमनकारी भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ युवाओं को हम एकजुट करने का काम करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *