नेशनल वोटर्स डे: जिग्नेश का पीएम मोदी पर तंज- तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हे पकोड़ा का रोजगार दूंगा..

January 25, 2018 by No Comments

क्या आप जानते हैं, 25 जनवरी को नैशनल वोटर्स डे यानि राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। भारत में जब कोई युव 18 साल का हो जाता है, तो उसे वोट डालने का विशेष अधिकार मिल जाता है।  जिसके जरिये वह देश और राज्य की सरकार बनाने का एक अहम फैसला अपने वोट के जरिये ले सकता है।

देश में नेशनल वोटर्स डे मनाने के पीछे का मकसद युवाओं को वोट देने के लिए प्रेरित करना है। दरअसल वोट देने के अधिकार को सेलिब्रेट करने का दिन है नेशनल वोटर्स डे। इस मौके पर आज ट्विटर पर #NationalVotersDay ट्रेंड कर रहा है। जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके देशवासियों को इस खास दिन की शुभकानाएं दी हैं। उन्होंने इस खास दिवस को मनाने के लिए इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को बधाई दी है।

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट कर तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हे पकोड़ा का रोजगार दूंगा। तुम मुझे वोट दो, में तुम्हे जुमला दूंगा” – आप का प्यारा, थका हुआ, पकोड़ा-प्रेमी प्रधानमंत्री। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने #NationalVotersDay पर ट्वीट कर कहा है कि हमारे ‘रेम्बो’ प्रधानमंत्री कहां है, जो अपने फ्री टाइम में ट्विटर पर ट्वीट कर भारतीयों को अपने ‘फिक्स्ड’ इंटरव्यूज को देखने के लिए कह रहे थे ? लेकिन आज निर्दोष बच्चों पर हुई हिंसा पर उनकी किसी बयान नहीं सामने आया।
वहीँ इस मौके पर फेसबुक ने एक नई मुहिम चलाई है, जिसके जरिये अब आप फेसबुक पर वोट देने की शपथ ले सकते हैं। फेसबुक और इंडियन इलेक्शन कमीशन ने बुधवार को फेसबुक के एक नए फीचर की घोषणा की है। ये फीचर 18 साल और इससे बड़ी उम्र के लोगों को वोट करने के लिए शपथ लेने का नॉटिफिकेशन भेजेगा।

भारत में इस वक्त लगभग 81 करोड़ 45 लाख वोटर्स हैं। फेसबुक पर टेक द प्लेज के बटन पर क्लिक करके यूजर्स सीधे इंडियन इलेक्शन कमीशन के संबंधित पोस्ट पर पहुंच जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *