मैं आपको आश्वस्त करता हूँ कि जीतने के बाद निराश नहीं करूँगा: जिग्नेश मेवाणी

December 7, 2017 by No Comments

गुजरात के वडगाम से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे जिग्नेश मेवाणी को भारी समर्थन मिल रहा है. उन्हें 11 से अधिक पार्टियों ने समर्थन दिया है. कांग्रेस समेत कई दलों ने भाजपा विरोध के नाम पर जिग्नेश का साथ देने का एलान किया है. इससे भाजपा नेता भी परेशान नज़र आ रहे हैं. जजिस प्रकार से वाडगम में उनकी जनसभाओं में भीड़ जुट रही है उससे तो ऐसा लगता है कि वो एकतरफ़ा ही चुनाव जीत रहे हैं. इस सीट से कांग्रेस ने अपना उमीदवार खड़ा नहीं किया है.

सोशल मीडिया के ज़रिये भी वो लोगों से जुड़ने की कोशिश में हैं. इसी वजह से वो लगातार सोशल मीडिया पर अपनी गतिविधि अपडेट करते रहते हैं.उन्होंने आज एक ट्वीट करके कहा,”मेरी वड़गांव की जनता से अनुरोध है कि आप मेरे जनसंपर्क कार्यक्रम में आइए और आपकी जो भी समस्याएं है वो मुझे बताए, मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि आपको जीतने के बाद निराश नही करूँगा।”

जिग्नेश सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए गुजराती और हिंदी भाषाओँ का सहारा ले रहे हैं. सामाजिक न्याय के आन्दोलन से जुड़े दलित नेता जिग्नेश को स्वराज अभियान का भी समर्थन मिला हुआ है.इस समर्थन से जिग्नेश उत्साहित नज़र आ रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि उनकी जीत निश्चित है. दूसरी ओर उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हार के डर से बौखला गयी है और इस वजह से अपने कार्यकर्ताओं के ज़रिये हमले करवा रही है. हालाँकि एक बात और समझने वाली है कि जिग्नेश का प्रभाव सिर्फ़ वाडगम तक ही सीमित नहीं है. भाजपा को इस बात का डर है कि कहीं दलित वोट इस बार भाजपा से खिसक ना जाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *