लव-जिहाद और गौ-रक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं के ख़िलाफ़ जिग्नेश चलाएंगे आन्दोलन

December 28, 2017 by No Comments

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने एलान किया है कि वो गौ-रक्षा और लव-जिहाद के ख़िलाफ़ बड़ा अभियान चलाएंगे. उन्होंने इस बारे में एक फ़ेसबुक पोस्ट भी डाली है जिसमें उन्होंने लिखा है कि गौ-रक्षा और लव-जिहाद के नाम पर हत्याएँ पहले भी होती थीं लेकिन 2014 के बाद से इसमें ज़बरदस्त रूप से वृद्धि हुई है. उन्होंने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में कहा है कि भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने खुलेआम कह दिया है कि भाजपा “संविधान बदलने के लिए” सत्ता में आयी है.

जिग्नेश ने सवाल किया है,”गौ रक्षा और लव जिहाद के नाम पर हत्यायें क्या देश में अराजकता का राज है?”. उन्होंने कहा है कि जिस तरह से लव-जिहाद के नाम पर अफ़राज़ुल को जिंदा जला कर मार डाला गया और हत्यारे ने जिस तरह से वीडियो बना कर संविधान को चैलेंज किया है वो एक सभ्य समाज के लिए ख़तरनाक है. उन्होंने कहा,”यह चेलेंज मुसलमानों को नही है बल्कि संविधान में यक़ीन रखने वाले लोगों को है।” उन्होंने इसके अलावा कहा,”जिस तरह से उदयपुर में नाथूराम गोडसे के वंशजों ने आतंक मचाया था वो न्याय तंत्र के खिलाफ भी एक खुला चैलेंज है इसी न्याय तंत्र से लोगों को उम्मीद होती है कि वो संविधान का पूरी तरह से पालन करवाएँगे लेकिन उस न्यायलय पर चढ़ कर तिरंगा झंडा निकाल कर भगवा झंडा गोडसे के वंशज ने लगा दिया”

उन्होंने इसको लेकर अगले महीने की 6 तारीख़ को अहमदाबाद में धरने का आयोजन करने का एलान किया है. इस धरने में उन्होंने पूरे प्रदेश से लोगों को न्योता दिया है. ये धरना 3 से 6 बजे तक चलेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *