जिस-जिस ने नोटबंदी की बुराई की थी उसे देशद्रोही कहा गया: शिवसेना

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में मज़बूत शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर नोटबंदी और GST के ज़रिये केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि सरकार कहती है GST से यूनिफार्म टैक्सेशन होगा, कहाँ है यूनिफर्मिटी पाकिस्तान में भी हमारे यहाँ से सस्ता पेट्रोल है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली देते हैं लेकिन भाजपा के लिए वो ठीक हैं, महबूबा मुफ़्ती आपको धमकाती हैं वो भी ठीक हैं लेकिन हम कहते हैं कि “गर्व से कहो हम हिन्दू हैं” तो हम ठीक नहीं हैं?

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि हमने इसलिए भाजपा से गठबंधन किया था कि हिन्दू वोटों का बिखराव ना हो.उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि हम किसी काम के नहीं हैं तो फिर हम देखेंगे कि हम इसे कैसे डील करें.

उद्धव ने कहा कि ऐसा माहौल बना दिया गया था कि जो नोटबंदी का समर्थन करे वो देशभक्त और जो विरोध करे वो देशद्रोही.

शिवसेना प्रमुख ने पूछा कि भाजपा की कश्मीर में महबूबा मुफ़्ती के साथ सरकार है तो “एक विधान एक निशान” क्या हुआ? क्या अब धारा 370 हटाने की हिम्मत है?

गौरतलब है कि भाजपा के अन्दर नोटबंदी और GST को लागू करने की जल्दबाज़ी को लेकर एक अंतर्विरोध देखने को मिला है. हाल ही में वरिष्ट भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार की आर्थिक योजनाओं की निंदा की थी.उन्हें जल्द ही अपनी ही पार्टी के शत्रुघन सिन्हा का समर्थन भी मिल गया. शिवसेना लगातार नोटबंदी और GST पर भाजपा और केंद्र सरकार की आलोचना करती रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.