जिसके पीछे बॉलीवुड नाचता था वो आखरी वक़्त में काम और पैसे दोनों को तरसा,अब किया दुनिया को अलविदा

February 11, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तों फिल्मी दुनिया जितनी ही चमकीली और ग्लैमरस दिखती है उतनी ही रहस्यमय और क्रूर भी है।यह किसी को बहुत कुछ देती है तो किसी से सब कुछ छीन भी लेती है।बॉलीवुड की यह दुनिया अर्श और फर्श दोनों से ही रूबरू कराती है।ऐसे बहुत सारे सितारे हैं जिन्होंने कामयाबी के आसमान को छूआ और ऐसे भी बहुत सारे एक्टर हैं.जिनकी चमक तो दूर की बात है उनका वजूद तक नजरों से ओझल हो गया है.
ऐसा ही एक एक्टर आज सुर्खियों में है लेकिन सुर्खियों की वजह उसकी मौत है और उस एक्टर का नाम है महेश आनंद.90 के दशक में विलेन की भूमिका में प्रमुखता से नजर आने वाले एक्टर महेश पिछले कई बरसों से मुंबई के वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट में अकेले रह रहे थे.उनकी पत्नी 2002 में ही उनसे अलग हो चुकी थी महेश पिछले 2 दिनों से दरवाजे की घंटी का कोई जवाब नहीं दे रहे थे.

google


इस बात से परेशान लोगों ने उनकी बहन को यह खबर दी, उनकी बहन ने तुरंत पुलिस को खबर की और पुलिस के साथ ही अपार्टमेंट में दाखिल हुई. जब पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो वहां महेश की ला-श मिली जो 2 दिन पुरानी होने के कारण बुरी तरह से खराब हो चुकी थी ला-श के पास से एक शराब से भरा गिलास मिला.मजबूत कद काठी के कारण महेश एक दमदार विलेन के रूप में सामने आए.
उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ शहंशाह और स्वर्ग जैसी फिल्मों में काम किया।उसके अलावा विश्वात्मा,थानेदार,गुमराह,बेताज बादशाह,कुली नंबर वन ,क्रांतिवीर और विजेता जैसी शानदार फिल्मों में महेश में विलेन का रोल निभाया।हालांकि पिछले 18 सालों से महेश के पास कोई काम नहीं था अंतिम बार वह रंगीला राजा में नजर आए थे.महेश ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें कई सालों से कोई फ़िल्म नहीं मिल रही थी।
अपनी आजीविका चलाने के लिए वह रेसलिंग मैच के ऊपर निर्भर कर रहे थे.रंगीला राजा में उनका रोल सिर्फ 6 मिनट का था लेकिन फिर भी महेश इस रोल के लिए डायरेक्टर के बहुत शुक्रगुजार थे,उन्होंने कहा कि “मैंने भले ही बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है लेकिन उन्होंने मुझे भुला दिया”.

google


आपको बता दें कि काम न मिलने के कारण महेश डिप्रेशन का शिकार हो चुके थे यही वजह है कि महेश शराब के आदी हो चुके हैं.शक्ति कपूर से हुई बातचीत में पता चला महेश काम ना मिलने के कारण तनाव से ग्रसित हो चुके थे और उनको शराब की लत लग चुकी थी शराब पीकर वो किसी को भी फोन लगा देते थे।मैंने महेश को कई बार शराब छोड़ने के लिए कहा.महेश की माँ 40 और 50 के दशक में फिल्मों में काम कर चुकी थी महेश ने मात्र 2 साल की उम्र में ही अपनी मां को खो दिया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *