यौन शोषण मामले में आरोपी प्रोफसर की गिरफ्तारी की मांग पर जेएनयू छात्रों और पुलिस में झड़प

March 20, 2018 by No Comments

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर छात्रों ने कल शाम वसंत कुंज पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया। बीते दिनों जेएनयू में 9 छात्राओं से यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ छात्रों और शिक्षकों ने मोर्चा खोला हुआ है।
छात्रों ने प्रोफेसर जौहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। छात्रों के लगातार हंगामे-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने प्रोफेसर पर 8 FIR दर्ज की गई है। यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वंसत कुंज थाने का धेराव किया। प्रोफेसर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करने हो जाने के बाद छात्रों की मांग है की पुलिस उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करें।

मंगलवार की शाम करीब 5:00 बजे प्रोफेसर अतुल जौहरी को वसंत कुंज थाने पर जांच के लिए बुलाया गया है। आरोपी प्रोफेसर से आज पूछताछ हो सकती है। छात्राओं का कहना है कि जब एफआईआर को दर्ज किए हुए कई दिन हो गए हैं तो इतने गंभीर आरोपी को पुलिस ने अभी तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया है। छात्रों के प्रदर्शन की वजह से काफी समय तक सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया।

इस मामले में कुछ महिला संगठन आज फिर दोपहर 12 बजे वसंत कुंज पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन किया। जेएनयू के छात्र और शिक्षक चाहते हैं कि जौहरी के खिलाफ कार्रवाई हो, उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाए। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज कर लिए है। इन छात्राओं के बयान मेजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज कराये जा चुके हैं।

जेएनयू छात्र-छात्राओं और शिक्षकों का गुस्सा उफान पर है। आक्रोशित छात्र-छात्राएं दिनभर कैंपस में प्रोफेसर को हटाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ छात्र इस सिलसिले में तीन दिन के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

आपको बता दें की प्रोफेसर अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लाइफ साइंस पढ़ाते हैं। उन पर छात्राओं का आरोप है कि वह क्लास के दौरान उनके साथ अश्लील बातें और छेड़खानी करते थे। इसी के चलते उनके खिलाफ जेएनयू के कई छात्राएं पिछले 5 दिनों से कैंपस में प्रदर्शन कर रही थीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *