JNUSU: 60% हुआ मतदान,अध्यक्ष पद के लिए लेफ़्ट और बापसा की सीधी टक्कर

नई दिल्ली: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए एक हफ़्ते से ऊपर तक प्रचार प्रसार करने के बाद आज शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के 58 फ़ीसदी छात्रों ने वोट किया। पिछले साल लगभग 60 फ़ीसदी छात्रों ने वोट किया था।

लेफ़्ट यूनिटी बनाम बापसा में टक्कर

सुबह से शाम तक चले वोटिंग में लेफ़्ट यूनिटी बनाम बापसा में टक्कर माना जा रहा है। वहीं कन्हैया कुमार की पार्टी एआईएसएफ तीसरे नम्बर पर आ सकती है। कम वोटिंग प्रेसेंटेज से चिंतित सभी पार्टियाँ हैं। भाजपा समर्थित एबीवीपी को भी इस चुनाव में फिर से जेएनयूएसयू अपनी जगह बनाने की उम्मीद है।

शनिवार शाम या रविवार सुबह तक चुनाव के नतीजे घोषित

आपको बता दूँ वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है वोट बलेट पेपर पर हुआ था इसलिए गितनी में वक़्त लेगेगा। माना जा रहा है कि शनिवार शाम या रविवार सुबह तक चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएँगे।

कौन कौन है उमीदवार
इस बार आईसा, एसएफआई व डीएसएफ के बीच गठबंधन हुआ है। यूनाइटेड लेफ्ट की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए गीता कुमारी, आईसा उपाध्यक्ष जोया खान, आईसा, जनरल सेक्रेटरी दुग्गीरल्ला श्रीकृष्णा, एसएफआई और ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए सुभांशू सिंह ,डीएसएफ को मैदान में उतारा है। बिरसा अंबेडकर फुले छात्र संगठन बापसा ने भी छात्र संघ चुनाव में अपने उमीदवार उतारे हैं उनकी तरफ से अध्यक्ष पद के लिए शबाना अली, उपाध्यक्ष पर विनोद कुमार को उमीदवार बनाया गया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद पर निधि त्रिपाठी, उपाध्यक्ष निकुंज मकवाना, जनरल सेक्रेटरी दुर्गेश और ज्वाइंट सेक्टरी लिए पंकज केसरी मैदान में हैं। ख़बर रहे कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीजेपी की छात्र इकाई है।भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने अध्यक्ष के लिए वृष्णिका सिंह, उपाध्यक्ष पद पर फ्रॉन्सिस, जनरल सेक्रेटरी महफूज और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए प्रीति को उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन काँग्रेस की छात्र इकाई हे.

Courtesy: University Circle

Leave a Reply

Your email address will not be published.