घर में पड़ी थी बहन की ला’श , लेकिन जानी लीवर को शो के लिए जाना पड़ा , जानिए वज़ह

हिंदी सिनेमा में कई कॉमेडी कलाकार आये,लेकिन जॉनी लीवर के मुकाबले का कोई नहीं आया.जॉनी लीवर ने कॉमेडी की ऐसी बादशाहत कायम कर दी है,जहाँ तक शायद ही कोई अब पहुँच पाए.इन्हें प्रदे पर देख कर लोगों को खुदबखुद हंसी आ जाती है.वहीँ यह अपनी आवाज़ और अपनी अदाकारी से लोगों को हंसाते आये हैं.

लोग इन्हें देख कर और सुन कर हँसते हैं,लेकिन क्या आप जानते हैं कि पर्दे पर लोगों को हंसाने वाले कलाकार भी असल जिंदगी में दुखी होते हैं और वह अपनी जिंदगी में कैसी कैसी मुसीबत देख कर यहाँ तक पहुँचते हैं.

आज हम आप को इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.जॉनी लीवर ने कई बार अपनी जिंदगी के बारे में लोगों से साझा किया है और उन्होंने बताया है कि यहाँ तक पहुँचने के लिए उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी है।

और कितनी कुर्बानी देनी पड़ी है.उन्हें कैसे कैसे हालत में काम करना पड़ा है.जॉनी लीवर का मानना है कि कामियाबी घर बैठे नहीं मिलती है,उसके लिए दिन रात में मेहनत करना पड़ता है.

अपनी तकलीफों को भुला कर अपने काम पर फोकस करना पड़ता है.तब कामियाबी मिलती है.एक बार जॉनी लीवर ने बताया था कि मेरी बहन का निध,न हो गया था और उसी दिन मुझे एक शो करना था.

जॉनी लीवर ने बताया कि मुझे लग रहा था कि शो 8 बजे रात में है,तब तक मैं घर से फारिग हो जाऊँगा,लेकिन अचानक मेरा एक दोस्त आया और उस ने पुछा कि क्या जॉनी भाई आप ने शो कैंसल कर दिया है.

इस पर मैंने उस से कहा कि नहीं शो तो 8 बजे है और मैं 8 बजे तक वहां पर पहुँच जाऊँगा तो उस दोस्त ने बताया कि शो 8 बजे नहीं है,बल्कि 4 बजे है.

जॉनी लीवर ने बताया कि मैं तह सुन कर परेशान हो गया, क्योंकि घर में बहन का निध,न हो गया था,सब लोग रो रहे थे,पूरे घर में मैं ही बड़ा था,लेकिन इसके बावजूद मैं ने अपने कपडे उठाये,और शो के लिए निकल गया.

जॉनी लीवर ने बताया कि मैंने घर में कपडे भी नहीं बदले थे,मैं चुपके से निकला था,ताकि किसी को पता न चले. और मैं टेक्सी में अपने कपडे बदले.जॉनी लीवर ने बताया कि उस समय मेरे पास कार भी नहीं थी.अमिन शो के जगह पर पहुंचा, और बहुत मुश्किल से परफॉर्मेंस दे पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.