जुड़वाँ-2: सलमान से सौ गुना पीछे हैं वरुण, लेकिन पिक्चर हिट है!

देश भर के सिनेमा हॉल की तरह लखनऊ में भी जुड़वाँ-2 को लेकर लोगों में ख़ासा उत्साह है. फ़िल्म के पहले दिन के अधिकतर शो हाउसफ़ुल रहे जबकि आज भी कहीं कोई टिकेट बचने की उम्मीद नज़र नहीं आ रही थी. जुड़वाँ की कहानी को नए अंदाज़ में लेकर आये डेविड धवन की इस फ़िल्म में यूँ तो कोई कमाल की चीज़ नहीं है लेकिन युवा पीढ़ी के मनोरंजन के लिए लगभग सभी चीज़ें डेविड ने इस फिल्म में डाल दी हैं.

पहली फ़िल्म में जो किरदार सलमान ख़ान को मिला था उसे उतनी बेहतरी से तो वरुण नहीं निभा पाए हैं लेकिन पब्लिक को उनका अंदाज़ पसंद आया है. उनकी एंट्री पर तालियों का शोर अपने आप में ये बताता है कि एक नया स्टार अब बॉलीवुड में आ गया है. रम्भा के रोल को इस फ़िल्म में तापसी पन्नू ने निभाया है और ये कहा जा सकता है कि उन्होंने अच्छा काम किया है. जैकलीन फर्नांडेज़ हालाँकि करिश्मा के किरदार के सामने ज़रा भी नहीं टिकतीं. दोनों फीमेल कलाकार सुन्दर दिखे हैं जबकि वरुण भी हैण्डसम नज़र आते हैं. सलमान की तुलना में अगर कहेंगे तो सलमान से तो वरुण 100 गुना पीछे हैं.

आप भले ही इस फ़िल्म को कई बातों के लिए नकारें लेकिन कॉमेडी के मामले में ये कई जगह आपको ख़ूब हंसाती है. फ़िल्म सबसे बकवास इमोशनल सीन्स में लगती है.इसके बावजूद भी निर्देशक ने जिस तरह से फ़िल्म को आगे बढ़ाया है, ऐसा लगता है कि वह अपने काम में सहज है.फ़िल्म के आख़िर में सलमान का बतौर मेहमान कलाकार रोल होना बहुत अच्छा है.

बॉक्स-ऑफिस एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्विटर के ज़रिये बताया है कि फ़िल्म ने पहले दिन 16 करोड़ और 10 लाख रूपये की कमाई की है जो अपने आप में बहुत ज़्यादा है. इससे ज़्यादा कमाई इस साल बाहुबली-2, ट्यूबलाइट और रईस को मिली है.आज भी फ़िल्म को लेकर भारी उत्साह है. इतवार को देखते हुए इस फ़िल्म के कल भी शानदार कमाई करने का अनुमान लगाया जा सकता है. असल में फ़िल्म देखते वक़्त आपको ये अंदाज़ा लग जाएगा कि फ़िल्म दर्शकों को पसंद आ रही है. हो सकता है पूरे देश में ये हाल ना भी हो लेकिन अधिकतर जगह तो यही स्थिति सुनने में आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.