ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक

November 15, 2018 by No Comments

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है| चुनाव प्रचार के लिए शिवपुरी पहुंचे सिंधिया के लिए प्रशासन ने कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं किये, वहीं सुरक्षा न होने के चलते हवाईपट्टी पर उनके हेलिकपॉटर के पास बच्चे खेलते नजर आये| बच्चों ने हेलीकाप्टर को घेर लिया वहीं कई लोग सेल्फी ले रहे थे| कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा के समर्थन में रोड शो के लिए आए हुए थे।

इस दौरान जब उनका हेलीकॉप्टर शिवपुरी हवाई पट्टी पर उतरा तो हेलीकॉप्टर देखने के लिए बड़ी संख्या में बच्चे पहुंच गए। सुरक्षा के इंतजाम न होने के कारण बच्चे हेलीकॉप्टर को छूकर उससे खेलते हुए नजर आए। इस दौरान हेलीकॉप्टर के पायलट ने वहां एकत्रित हुए बच्चों को स्वयं दूर भगाने की कोशिश की, लेकिन बच्चे माने नहीं। हेलीकॉप्टर के पास ही बच्चों और युवाओं का हुजूम जमा हो गए और वे सेल्फी लेने लगे।बता दे कि कुछ महीने पूर्व ही फेसबुक पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली थी , जिस मामले में पुलिस ने बीजेपी विधायक उमा देवी के 19 साल के बेटे प्रिंसदीप को सोमवार को गिरफ्तार किया था।

उमा देवी दमोह जिले की हटा विधानसभा सीट से बीजेपी की विधायक हैं. हटा पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने विधायक के बेटे के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने प्रिंसदीप को गिरफ्तार किया था। जबकि बता दे कि आचार संहिता के दौरान नियम यह है कि जिला प्रशासन की ओर से किसी भी राजनीतिक दल के व्यक्ति के लिए हेलीकॉप्टर चार्ज के रूप में निर्धारित राशि की रसीद कटती है और इस रसीद के बाद जिला प्रशासन की ओर से फायर बिग्रेड और पुलिसकर्मियों को वहां सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है, लेकिन गुरुवार को सांसद सिंधिया के हेलीकॉप्टर से आगमन के दौरान दोनों ही व्यवस्था वहां मौजूद नहीं थी. 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *