दिल्ली के बड़े साहब है मोदी, UP में योगी और MP में सबसे बड़े ढोंगी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

इंदौर: मध्यप्रदेश में चुनावी गहमागहमी का माहौल है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही इस मौक़े पर टक्कर की स्थिति में हैं.इस बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को “सबसे बड़ा ढोंगी” क़रार दिया है. उन्होंने भाजपा के 15 वर्षों के कार्यकाल पर सीधा हमला किया है. सिंधिया ने यहां मूसाखेड़ी चौराहा पर एक जनसभा को सम्बूधित करते हुए कहा,”दिल्ली में बड़े साहब के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे हैं, उत्तरप्रदेश में हैं योगी जी और मध्यप्रदेश में शिवराज के रूप में हैं सबसे बड़े ढोंगी.” सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए शिवराज सिंह चौहान ने 21000 ऐसी घोषणाएँ की थीं जिनका ज़मीन पर कुछ अता-पता नहीं है.

कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार माने जाने वाले सिंधिया ने कहा, “मैं शिवराज की तरह घोषणावीर नहीं हूँ.” उन्होंने सड़कों की कथित बदहाली पर शिवराज सरकार को घेरा. उन्होंने कहा,”बड़े-बड़े गड्ढों के कारण सूबे की सड़कें मौत के अड्डों में बदल गयी हैं. लेकिन शिवराज कहते हैं कि ये सड़कें अमेरिका की सड़कों से बेहतर हैं. दरअसल, हमेशा उड़नखटोले में सवार रहने वाले मुख्यमंत्री को 20,000 फुट की ऊंचाई से सड़क का गड्ढा भी मखमल की तरह मुलायम नजर आता है.” सिंधिया ने प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में नौकरियों में भारी कमी का आरोप लगाते हुए कहा कि उच्च शिक्षा हासिल करने वाले युवाओं की अंकसूची “बेरोजगारी के प्रमाणपत्र” में बदल गयी हैं और 40 लाख नौजवान आजीविका के लिये दर-दर भटक रहे हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की है. उन्होंने कहा,”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक दिन लगा कि उन्हें कोई तूफानी कदम उठाना चाहिये और उन्होंने नोटबन्दी का फैसला कर दिया. लेकिन इस कदम से कई दिहाड़ी मजदूरों की जिंदगी बर्बाद हो गयी.” उन्होंने इंदौर में बस रैपिड ट्रांजिट (बीआरटी) कॉरिडोर के निर्माण में भी भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया.आपको बता दें कि इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच क़रीबी मुक़ाबला नज़र आ रहा है, पिछले 15 साल में पहली बार कांग्रेस टक्कर की स्थिति में नज़र आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.