कमल हासन ने कहा “भगवा आतंक” चल रहा है…

चेन्नई: तमिल सुपरस्टार कमल हासन ने “भगवा आतंकवाद” की बात की है. उन्होंने एक साप्ताहिक अनंदा विकतन में लेख लिख कर कहा है कि पहले दक्षिण पंथी ग्रुप डायलाग करते थे लेकिन अब वो जान चुके हैं कि उनकी ये तरकीब फ़ेल हो गयी है इसलिए वो मसल पॉवर का इस्तेमाल कर रहे हैं.

कमल हासन ने कहा है कि दक्षिण पंथी ग्रुप ये सवाल नहीं पूछ सकते- कि दिखाओ कोई हिन्दू आतंकवादी. उन्होंने कहा कि इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि उनके कैंप में आतंक घुस चुका है. उन्होंने कहा कि इस तरह की आतंकवादी एक्टिविटी से उनका भला नहीं होने जा रहा.

उन्होंने आगे कहा कि तमिल नाडू एक बार फिर सामाजिक न्याय का उदाहरण बनेगा. उन्होंने केरल की तारीफ़ की और कहा कि केरल का धन्यवाद रास्ता दिखाने के लिए.

“भगवा आतंकवाद” का ज़िक्र पहले भी कई बार हो चुका है और इस में कई आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार भी किया है. अधिकतर केस में सुबूतों की कमी की वजह से आरोपी रिहा हो गए हैं. इसके बावजूद भी लगातार होती घटनाओं की वजह से बार बार ये “भगवा आतंक” की बात होती रही है.

भारतीय जनता पार्टी इस टर्म के इस्तेमाल किये जाने का विरोध करती रही है. भाजपा ने एक बार फिर इस मामले में अपना पक्ष रखा है और कमल हासन के बयान की निंदा की है.

हासन का बयान इस सन्दर्भ में भी महत्वपूर्ण है कि वो जल्द ही अपने राजनीतिक सफ़र की शुरुआत करने वाले हैं. हासन ने अभी ये तो नहीं बताया कि वो कौन सी पार्टी ज्वाइन करेंगे लेकिन ये साफ़ कर दिया है कि भगवा ब्रिगेड में नहीं जायेंगे. इसका अर्थ यही निकाला जा रहा है कि वो भाजपा नहीं ज्वाइन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.