सीऍम कमलनाथ के इस फैसले से जनता में जश्न का माहोल, अब मध्य-प्रदेश के सड़क पर नहीं…

January 16, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभी जल्द ही पांच राज्यों में चुनाव हुए हैं. जिनमें से मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है कांग्रेस की सरकार बनते ही मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री कमलनाथ सिंह ने राहुल गांधी द्वारा किए गए पहले वादे “किसानों का कर्ज माफ करना” को सबसे पहले पूरा किया.
उन्होंने शपथ ग्रहण के पहले ही दिन किसानों के कर्ज माफी की फाइल पर साइन कर दिया और यह दर्शाया कि आने वाले वक्त में कांग्रेस अपने किए गए वादों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं बीजेपी की सरकार में गौ माता को लेकर बहुत सारी राजनीति खेली गई.

google


बहुत सारे निर्दोषों को जान से मारा गया और कई निर्दोषों को सजा मिली, एम पी की सरकार ने इस राजनीति को खत्म करने औऱ अपने एक और वादे को निभाते हुए एक बड़ा फैसला सुनाया ।फैसला ये है कि अब गौमाता सड़कों पर नजर नहीं आएंगी ।शहर में घूम रहे जानवरों और गौ माता के कारण बहुत सी परेशानियां सामने आ रही है जैसे कि ट्रैफिक जाम होना, फसल नुकसान होना आदि.
कमल नाथ सिंह ने ऐलान किया है कि अब गौमाता और अन्य जानवर सड़कों पर नजर नहीं आएंगे, प्रत्येक शहर में गौ माता के लिए खास तौर पर एक गौशाला का इंतजाम किया जाएगा ।कमलनाथ सिंह ने यह फैसला गौरक्षा से कारण किया है। दरअसल गोकशी के कड़े कानून और गौमाता को लेकर चल रही राजनीति और हिंसा से बचने के लिए कमल नाथ सिंह ने यह फैसला लिया.

google


कमलनाथ सिंह का कहना है यदि गौ माता को गौशाला में रखा जाएगा तो गोकशी के केस कम सामने आएंगे और गौमाता को लेकर हो रही राजनीति को भी कंट्रोल किया जा सकेगा जिससे निर्दोषों पर जुल्म नहीं होगा। कमलनाथ के इस एलान के बाद एमपी के प्रत्येक जिले में गौशाला बनाने की तैयारी हो गई है.
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कमलनाथ अपने गांव छिंदवाड़ा पहुंचे जहां पहुंचकर उन्होंने एक रैली और एक रोड शो को संबोधित किया और सोमवार को हुई एक मीटिंग के दौरान उन्होंने सभी अवसरों सिंह ने कहा कि गौशाला का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए कमलनाथ ने अफसरों से कहा कि यह केवल कांग्रेस का किया गया वादा ही नहीं है बल्कि में मेरी भावना भी है अपनी बात खत्म करते हुए उन्होंने कहा कि अब गौमाता सड़कों पर दिखाई नहीं देनी चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *