मुझसे पूछा किसे वोट दिया तो मैंने “पंजा” दिखाया, अब क्या मैं “कमल” दिखाता?: कमलनाथ

November 28, 2018 by No Comments

छिन्दवाड़ा: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज छिन्दवाड़ा में अपना वोट डाला. इस दौरान जब उनसे मीडिया ने पूछा कि आपने किसे वोट दिया तो उन्होंने अपना पंजा दिखाया. इस पर विवाद भी खड़ा हो गया. इसके बाद जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अपना वोट डाल चुका था, मुझसे मीडिया ने पूछा कि मैंने किसे वोट दिया तो मैंने पंजा दिखा..मैं क्या करता? क्या कमल का फूल दिखता?

उन्होंने आज एक प्रेस कांफ्रेंस भी की. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ ने एक कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस को फ्री और फेयर चुनाव करवाने चाहिएँ. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा बौखलाई हुई है. उन्होंने कहा कि पहले भाजपा का सहारा होती थी जनता लेकिन जनता अब 15 साल से परेशान हो चुकी है और भाजपा को सबक़ सिखाना चाहती है. जब उनसे दिग्विजय सिंह द्वारा किए गए उस ट्वीट के बारे में सवाल किया गया जिसमें उन्होंने EVM ख़राब होने की बात कही थी.

कमलनाथ ने कहा कि मैं नहीं जानता कि दिग्विजय सिंह ने क्या ट्वीट किया है पर ये बात सच है कि जो रिप्लेस कर रहे हैं मशीन वो भी ख़राब निकल रही हैं. आज सुबह दिग्विजय सिंह ने दो ट्वीट इस बारे में किए थे. उन्होंने कहा था-“कई ऐंसे मत दान केंद्रों पर जो कॉंग्रेस के पक्ष के हैं ईवीएम ख़राब होने के समाचार आ रहे हैं। कॉंग्रेस के पोलिंग एजेन्ट्स को दो बातों का ध्यान रखना चाहिये। १- जो मशीन ख़राब होती है और जो उसके स्थान पर बदली जाती है उनके नम्बर ज़रूर नोट कर लें, २- जो नयी मशीन आती है उसे वोटिंग चालू करने के पूर्व ५०-१०० वोट डाल कर चेक ज़रूर करें।”
कमलनाथ ने कहा कि अगर-मगर की बात नहीं है और जनता ने जवाब दे दिया है. इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. जब उनसे मुख्यमंत्री के पद के बारे में उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसका फ़ैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे.

उन्होंने अंग्रेज़ी में जवाब देते हुए ये भी कह दिया कि अगली प्रेस कांफ्रेंस वो मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के रूप में या उस रूप में जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चाहेंगे, करूँगा. ग़ौरतलब है कि मध्य प्रदेश में आज वोटिंग हो रही है. इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस का सीधा मुक़ाबला माना जा रहा है. कांग्रेस जीत को लेकर आश्वस्त नज़र आ रही है जबकि भाजपा नेता भी इसी तरह के दावे कर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *