कन्हैया के लिए बड़ी खुशखबरी,अब बेगुसराय लोकसभा में कन्हैया के लिए…

March 28, 2019 by No Comments

बिहार में जिस एक सीट की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो बेगुसराय की सीट है.इस सीट पर चर्चा की बड़ी वज़ह जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनावी रण में उतरना है.पूर्व जेएनयू छात्र नेता कन्हैया कुमार के लिए गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी हार्दिक पटेल चुनाव लिए प्रचार करेंगे,ये बाद जिग्नेश मेवानी ने बुधवार को मीडिया से कही.
मेवानी ने कहा कि हार्दिक पटेल और मैं कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करेंगे.देश भर के कई लोग उनके लिए प्रचार करने बेगूसराय जाएंगे.उन्होंने कन्हैया कुमार को “बेगूसराय का स्थानीय लड़का” कहा और कहा: “भाजपा के संभावित उम्मीदवार गिरिराज सिंह,केंद्रीय मंत्री,बेगूसराय में कन्हैया का सामना करना मुश्किल है.”आप को बता दें की भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने कन्हैया कुमार को बेगूसराय से मैदान में उतारा है.संयुक्त वाम उम्मीदवार के रूप में, वह गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन से भिड़ेंगे.

गिरिराज माने अब बेगुसराय से लड़ेंगे चुनाव-चुनाव क्षेत्र बदलने से नाराज चल रहे भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि वे बेगुसराय से ही मैदान में उतरेंगे.यह सीट उनके लिए आन बान और शान का प्रश्न है.वे पूरी ताकत से यहां से चुनाव लड़ेंगे.
इससे पहले पूरे दिन इस बात की चर्चा रही कि गिरिराज सिंह चुनाव क्षेत्र बदले जाने से नाराज हैं और उन्होंने बेगुसराय से चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है.पार्टी नेता उन्हें मनाने में जुटे हैं.देर शाम सिंह ने बेगुसराय से ही चुनाव मैदान में उतरने की बात कही.


गिरिराज सिंह


उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में भी मेरी यहां से चुनाव लड़ने की इच्छा थी लेकिन पार्टी नेतृत्व के आग्रह पर मैं नवादा से मैदान में उतरा। पार्टी ने भोला बाबू की इच्छा का सम्मान करने को कहा था.मैंने वह किया लेकिन इस बार जब किसी भी सिटिंग सांसद के चुनाव क्षेत्र में कोई बदलाव नहीं किया गया तो किन स्थितियों में मेरा चुनाव क्षेत्र नवादा बदला गया.मेरा सवाल पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से है.प्रदेश नेतृत्व ने मुझे भरोसा दिलाया था कि मेरे चुनाव क्षेत्र में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.ऐसे में आखिरी वक्त ऐसा क्यों किया गया.
=

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *