तेलंगाना में कन्हैया करेंगे ‘महागठबंधन’ के लिए प्रचार, ओवैसी को भी…

November 13, 2018 by No Comments

हैदराबाद: कन्हैया कुमार एक ऐसे युवा नेता हैं जो पूरे देश में प्रभावी हैं. उनके समर्थक देश के हर कोने में हैं. जवाहर लाल नेहरु विश्विद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार ने घोषणा की है कि वो तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया के लिए प्रचार करेंगे. कन्हैया कुमार के प्रचार से कम्युनिस्ट पार्टी उत्साहित है. कन्हैया ने सीपीआई कार्यालय में आयोजित मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की जयंती कार्यक्रम में यह बात कही है। उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन के फैलसे पर कायम है।

कन्हैय्या कुमार ने कहा कि तेलंगाना में गठबंधन के बारे में वह कुछ भी नहीं कहेगे। मगर जाति और धर्म की राजनीति को मिटाने के लिए ‘फ्रंट’ की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लड़कर हासिल किये गये तेलंगाना में लोगों की आकांक्षाएं पूरी नहीं हुई है। छात्र संघ के नेता ने आगे कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में गठबंधन नहीं है। मगर युवक और छात्रों के साथ मिलकर आगे बढ़ रहे हैं। संविधान की रक्षा के लिए देश भर में प्रचार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि तेलंगाना में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया का कांग्रेस और तेदेपा के साथ महागठबंधन है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ये महागठबंधन टीआरएस को कड़ी चुनौती दे सकता है.कन्हैया कुमार युवाओं के बीच पोपुलर हैं और इसका फ़ायदा पार्टी को मिल सकता है. ऐसी उम्मीद भी की जा रही है कि कन्हैया तेलंगाना में ओवैसी के ख़िलाफ़ भी प्रचार कर सकते हैं. आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन यूँ तो हैदराबाद में ही प्रभावी है लेकिन असदउद्दीन ओवैसी की छवि राष्ट्रीय नेता की है, इसलिए कन्हैया अपने भाषणों में उन्हें भी घेर सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *