बिहार: कन्हैया कुमार के काफ़िले पर गुंडों का हमला, कई घायल

October 16, 2018 by No Comments

बेगूसराय। कन्हैया कुमार का राजनीतिक सफर बहुत पुराना नहीं है। वह जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। उनको उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है। कुछ लोग उन को भविष्य का नेता भी कहते हैं। एक अनुमान के अनुसार कन्हैया कुमार 2019 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से बैगु सराय से चुनाव मे उतर सकते हैं। उनके नाम को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की राज्य ईकाई पहले ही ऐलान कर चुकी है।

कन्हैया कुमार और बीजेपी मे जो छत्तीस का आकड़ा है वह भी जग ज़ाहिर है। जेएनयू मे कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाए जाने के मामले मे वह जेल भी जा चुके हैं। तब बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने कन्हैया कुमार की खूब आलोचना की थी। पर इसके बावजूद भी उनकी लोकप्रियता दिन ब दिन बढ़ती चली गयी।


मंगलवार को कन्हैया कुमार एक बार फ़िर से चर्चा मे आ गये जब बजरंग दल समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। मामला एक मामूली कहा सुनी से शुरू हुआ था। दरअसल कन्हैया कुमार मंसूरचक प्रखंड से एक जन सभा करके वापस लौट रहे थे कि भगवानपुर प्रखंड के दहिया गांव के नज़दीक कन्हैया कुमार के कुछ साथियों और वहाँ मौजूद स्थानीय दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों के बीच जाम को लेकर कुछ बहस हो गई।

जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। और स्थानीय दुर्गा पूजा समिति से जुड़े लोगों ने कन्हैया कूमार के काफिले पर अचानक हमला बोल दिया । उनके वाहनों को भी निशाना बनाया गया। कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार इस हमले में कम से कम 6 लोग घायल हुए हैं। हालांकि ग़नीमत की बात यह रही कि इस हमले में कन्हैया कुमार के किसी भी तरह के नुकसान होने की ख़बर नहीं मिली है. इस मामले मे दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दूसरे पक्ष ने भी अपने कुछ लोगों के घायल होने की बात कही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *