कानपुर: दिमाग़ी रूप से कमज़ोर लड़की को योगी की पुलिस ने थाने में बुरी तरह पीटा

1. दिमाग़ी रूप से बीमार लड़की को पुलिस द्वारा कानपुर में पीटे जाने की ख़बर है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में पुलिस का रवैया लोगों के प्रति बिगड़ता चला जा रहा है. ऐसे में एक कमज़ोर दिमाग़ की लड़की को थाने के अन्दर पीटा जाना और भी सवाल खड़े करता है.

कुछ अन्य ख़बरें.. फ़टाफ़ट
2. उत्तरी अमरीका के देश मेक्सिको में आज 8.2 तीव्रता का भूकंप आया. ऐसा भूकंप सौ साल में एक बार आता है. इसमें 16 लोगों के मारे जाने की ख़बर है.
3. गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या हो जाने के बाद बच्चे के पिता ने पुलिस से सवाल किया कि जो इसका ज़िम्मेदार है उसपर अभी तक एक्शन क्यूँ नहीं हुआ?. उन्होंने पूछा कि अगर कोई 8 घंटे के लिए अपने बच्चों को स्कूल छोड़ कर आएगा तो किस विश्वास पर छोड़ेगा.
4. गोरखपुर यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव को टाल दिया गया है. इस फ़ैसले के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में कई छात्रों को गंभीर चोटें आयीं हैं.
5. लगातार उत्तर प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्रों ने आज भी अपना प्रदर्शन जारी रखा. इलाहबाद के प्रयाग में शिक्षा मित्र रेलवे पटरी पर जाकर लेट गए. बड़ी जद्दोज़हद के बाद उन्हें पुलिस ने हटाया.
6. हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज के ऊपर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम से सम्बन्ध होने को लेकर विज ने कहा कि चुनाव में वोट मांगने घर घर जाते हैं, रास्ते में कोई डेरा सच्चा सौदा का घर आया तो वहाँ भी जायेंगे.

7. दिल्ली विश्विद्यालय में NSUI के अध्यक्ष पद प्रत्याशी रॉकी तुस्साद अब अध्यक्ष पद चुनाव लड़ सकेंगे. दिल्ली उच्च न्यायलय ने विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा उनका पर्चा ख़ारिज करने को ग़लत क़रार दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.