कपड़ा सिलने वाले के बेटे शादाब ने किया CA टॉप, राहुल गाँधी ने दी ऐसे शाबाशी…

January 30, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तों कहते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है और जो इंसान लगातार कोशिश करता रहता है वह परिस्थितियों का कभी मोहताज नहीं होता है. एक दर्जी के बेटे ने सीए की परीक्षा में टॉप किया है उसका नाम है शादाब हुसैन शादाब हुसैन ने सीए की परीक्षा को टॉप करके यह बता दिया है कि गरीब घर का बच्चा भी कुछ कर सकता है सिर्फ ए सी में रहने वाला बच्चा ही टॉप करें यह जरूरी नहीं.
शादाब हुसैन उन सभी बच्चों के लिए एक मिसाल और प्रेरणा है जो कम संसाधनों में पले बड़े होते हैं, दोस्तों आपने अक्सर कई लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि उन्हें पढ़ाई लिखाई के लिए अच्छा स्कूल नहीं मिला या अच्छा माहौल नहीं मिला या अच्छी कोचिंग नहीं मिली या उनके पास इतने पैसे नहीं थे जिससे वह अच्छी कोचिंग में दाखिला ले सके.

google


लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि कोई भी सफल व्यक्ति किसी कोचिंग या किसी कॉलेज का मोहताज नहीं होता है बल्कि वह अपने जज्बे के आधार पर अपनी कामयाबी को हासिल करते हैं ।और खुद को उस लायक बनाते हैं कि दुनिया उनको सलाम करें। और इस बात का ताजा उदाहरण है शादाब हुसैन जो कि कोटा शहर के रहने वाले हैं.
दोस्तों शादाब हुसैन एक गरीब परिवार का लड़का है जिसने सीए फाइनल यानी कि चार्टर्ड अकाउंटेंट में टॉप किया है शादाब हुसैन ने सीए की परीक्षा में 74.63 परसेंट लाकर अपने मां बाप और अपने शहर का ही नहीं बल्कि इंडिया का नाम रोशन किया है, दोस्तों सीए की परीक्षा भी आईएस की परीक्षा की तरह काफी मुश्किल होती है. इस परीक्षा की तैयारी करने वाले लोग कई कई वर्ष तक तैयारी करते हैं परंतु सफल नहीं हो पाते हैं लेकिन शादाब हुसैन ने यह बता दिया कि अगर आप में लगन और मेहनत हो तो आप कुछ भी कर सकते हैं भले ही आपके मां-बाप ज्यादा पढ़े-लिखे ना हो तो भी आप कुछ भी कर सकते हैं.

google


शादाब हुसैन का कहना है कि जब वह सीए की तैयारी कर रहे थे उस समय वह व्हाट्सएप और फेसबुक से काफी दूर रहते थे. दोस्तों शादाब हुसैन की कामयाबी पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उनकी काफी तारीफ की है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुझे आप पर गर्व है, राहुल गांधी ने शादाब हुसैन के टॉप करने की खबर को शेयर करते हुए उन्हें शुभकामनाएं भी दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *