अयोध्या मुद्दे पर कपिल सिब्बल का पलटवार-‘PM को तो मामले की जानकारी ही नहीं है’

November 25, 2018 by No Comments

अयोध्या। रम मंदिर के लिए कानून बनाने की मांग पर अड़े संत समाज ,वीएचपी और शिवसेना को शांत कर पाना केंद्र की बीजेपी सरकार के लिए मुश्किल हो रहा है। बीजेपी को लगने लगा है कि इस कारण से जनता उनसे नाराज़ भी हो सकती है । जिससे उनकी 2019 मे वापसी की संभावनाऔ पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

वैसे तो विपक्ष इस मामले मे सधी हुई प्रतिक्रिया दे रहा है ,लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंदिर बनने मे हो रही देरी के लिए कांग्रेस को ही ज़िम्मेदार ठहरा दिया । प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के अलवर में आयोजित एक रैली में बोल रहे थे। उन्होंने उच्चतम न्यायालय में मामले को लटकाने का आरोप कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल पर लगाया। प्रधानमंत्री ने अपने चिर-परिचित अंदाज़ मे कहा कि कांग्रेस के एक नेता जो राज्यसभा सांसद भी हैं न्यायालय में कहते हैं कि इस मामले की सुनवाई 2019 मे न की जाए क्योंकि चुनाव होने वाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि न्यायाधीशों को महाभियोग लगाने के नाम पर धमकी दी जाती है।

इस आरोप के जवाब मे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल ने ट्वीट करके कहा है कि अयोध्या मामले में वह कांग्रेस की ओर से नहीं बल्कि अपने पक्षकार की ओर से पेश हुए थे । उन्होंने साफ़ किया कि इस मामले मे कांग्रेस या बीजेपी पक्षकार नहीं है। उन्होंने कहा पीएम को इस बात की जानकारी भी नहीं है। उन्होंने एक दूसरे ट्वीट मे कहा वह जनवरी 2018 से लेकर नवंबर 2018 तक अयोध्या मामले में कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं और जब अक्टूबर में यह मामला उच्चतम न्यायालय में आया तो प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि यह मामला उनकी प्राथमिकता में नहीं है।उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस मुद्दे को चुनाव को देखते हुए उठा रहे हैं। साथ ही उन्होंने चुनौती देते हुए पूछा कि क्या प्रधानमंत्री मे न्यायालय के ख़िलाफ़ बोलने की हिम्मत है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *