रिलीज के 27 साल बाद कहां है कारण अर्जुन फिल्म के सितारे , कुछ हुए हिट और कुछ बर्बाद

सलमान खान और शाहरुख खान की फिल्म करन-अर्जुन ने अपनी रिलीज के 26 साल पूरे कर लिए है.फिल्म 13 जनवरी, 1995 को रिलीज हुई.यह फिल्म बहुत मशहूर हुई थी, इस फिल्म को लोग आज भी नहीं भूले हैं. फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन हैं. फिल्म में सलमान-शाहरुख के अलावा काजोल और ममता कुलकर्णी लीड रोल में थे.

फिल्म में अमरीश पुरी ने विलेन का रोल प्ले किया था.1995 में रिलीज हुई इस फिल्म में काम कर चुके सलमान, शाहरुख, काजोल ने बीते 26 साल में नई बुलंदियों को छुआ ,वहीं फिल्म में काम करने वाले कुछ लोग ऐसे भी है जो अब फिल्मों से दूर या फिर गुमनाम जिंदगी गुजार रहे हैं. आज हम यहाँ पर इस फिल्म में कम करने वाले कलाकरों के बारे में आप को बताएँगे.

ममता कुलकर्णी
किरदार- बिंदिया

ममता कुलकर्णी ने अपनी जिंदगी में सुपरहिट फिल्मों में काम किया. लेकिन 20 साल पहले वे अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई.मीडिया के मुताबिक वह अंडरवर्ल्ड के कुछ लोगों के साथ जुड़ गई थी और तस्करी में उनकी नाम आया था. फिलहाल वे साधवी बन गई है.और अब मीडिया से दूर रहती हैं.

राखी गुलजार
किरदार- दुर्गा सिंह

70 के दशक की अभिनेत्री राखी ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी. उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, जीतेंद्र जैसे स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है.उनकी कई यादगार फ़िल्में हैं. लेकिन राखी अब फिल्मों से दूर गुनमान जिंदगी बरस कर रही है.

सलमान खान
किरदार- करन

सलमान जब करन-अर्जुन में काम कर रहे थे तब वे इंडस्ट्री में नए थे. और वह संघर्ष कर रहे थे. लेकिन इस फिल्म के बाद से उनकी किस्मत बदल गई थी. आज उनकी गिनती सुपरस्टार में की जाती है. एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले सलमान की अपकमिंग फिल्में राधे और कभी ईद कभी दीवाली है.

शाहरुख खान
किरदार- अर्जुन

शाहरुख खान ने इंडस्ट्री में अपने दम पर नाम कमाया. कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने वाले शाहरुख बीते दो साल से किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए. फिलहाल, वे अपनी अपकमिंग फिल्म पठान की शूटिंग में बिजी हैं.शाहरुख़ खान ने फिल्म करण अर्जुन में जिस तरह से अभिनय किया था.लोग आज भी उसे याद करते हैं.

काजोल
किरदार- सोनिया सक्सेना

काजोल इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में से एक है, जिसने अपनी एक्टिंग के बलबूते पर खूब नाम कमाया. काजोल ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी. अब काजोल फैमिली और बच्चों के साथ ज्यादा वक्त बिताती है और साल में एकाध फिल्म में ही नजर आती है.

अमरीश पुरी
किरदार- ठाकुर दुर्जन सिंह

अमरीश पुरी को इंडस्ट्री में विलेन के तौर पर जाना जाता है, इन की फिल्मों में अदाकारी को लोग बहुत पसंद करते हैं. यह फिल्म में तो विलेन बनते थे, लेकिन निजी जिंदगी में बहुत ही साधारण इन्सान थे. कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले अमरीश अब इस दुनिया में नहीं है.

आसीफ शेख
किरदार- सूरज सिंह

टीवी के साथ ही फिल्मों में काम करने वाले आसीफ अब फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. वे फिलहाल टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो भाबी जी घर पर हैं में नजर आ रहे हैं। दर्शकों को उनका किरदार काफी पसंद है.

रंजीत
किरदार- सोहम सक्सेना

रंजीत ने बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार ही निभाया है. कई हिट फिल्मों में काम करने वाले रंजीत अब फिल्मों में कम ही दिखाई देते है. वे अब ज्यादातक वक्त अपनी फैमिली के साथ ही गुजारते हैं.

अशोक श्रॉफ
किरदार- मुंशी

अशोक ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए. बॉलीवुड के अलावा उन्होंने मराठी फिल्मों और टीवी शोज में भी काम किया है. 2011 में आई फिल्म सिंघम में वे आखिरी बार नजर आए थे. फिलहाल वे फिल्मों से दूर है.


जॉनी लीवर
किरदार- लिंग्या

बॉलीवुड फिल्मों में कॉमेडी के साथ अलग-अलग किरदार निभाने वाले जॉनी जहां करीब-करीब हर फिल्म में नजर आते थे अब वे साल में एकाध फिल्म में ही दिखाई देते हैं. हाल ही में रिलीज हुआ फिल्म कुली नं. वन में उनका छोटा सा रोल था. फिलहाल उनके पास किसी भी फिल्म का ऑफर नहीं है.

गैविन पैकर्ड
किरदार- फाइटर

गैविन पैकर्ड को बॉलीवुड में हीमैन के नाम से भी जाना जाता रहा है. उन्होंने कई फिल्मों में फाइटर का रोल प्ले किया है. अब वे इस दुनिया में नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.