कौन है पाक से वाघा बॉर्डर तक अभिनंदन के साथ आई यह महिला?,जिनकी हो रही है चर्चा

March 2, 2019 by No Comments

भारतीय वायु सेना के जांबाज पायलट वर्तमान में कल भारत वापसी कर ली है पाकिस्तानी सेना द्वारा गिरफ्तार किए जाने के 60 घंटे बाद कल वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान अमृतसर के अटारी बॉर्डर से भारत वापस लौटे हैं।उनके भारत वापस लौटने के बाद देशभर में खुशी का माहौल छाया हुआ है।बता दें कि जब अमृतसर अटारी बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन ने भारत वापसी की।तब उनके साथ एक महिला की मौजूद थी।
सोशल मीडिया पर एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के साथ किस महिला की फोटो जब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है इसके बाद से लोग यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके साथ खड़ी यह महिला कौन है माना जा रहा है कि यह महिला विंग कमांडर अभिनन्दन की पत्नी या फिर परिवार की सदस्य हो सकती है।लेकिन यह महिला ना विंग कमांडर अभिनन्दन की पत्नी है और ना ही उनके परिवार की सदस्य।

अभिनंदन वर्तमान- फरिहा बुग्ती


यह पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में डायरेक्टर है।जिनका नाम डॉक्टर फरिहा बुग्ती है।बता दें कि डॉ. फरिहा बुग्ती एक एफएसपी अधिकारी हैं।जो कि भारत में आईएफएस रैंक के अधिकारियों के बराबर है। वह अपने विदेश कार्यालय पर भारत के मामलों को संभालने की प्रभारी है।बता दें कि एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को अटारी बॉर्डर पर भारत को सौंपी जाने में काफी देरी की गई।
पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा इस देरी में होने का कारण अभिनन्दन वर्तमान की मेडिकल जांच बताया जा रहा था।सूत्रों के मुताबिक अभिनन्दन वर्तमान को भारत के हवाले करने में पाकिस्तान की तरफ से इसलिए देरी की जा रही थी।क्योंकि पाकिस्तानी अधिकारी उनसे कैमरे पर बयान दर्ज करवा रहे थे.अभी तक ये सामने नहीं आ पाया है कि उन्हें दबाव में कैमरे के सामने बयान देने को कहा गया या नहीं।लेकिन इस वीडियो में कुछ ऐसे कट हैं जो यह संकेत दे रहे हैं कि वीडियो में अभिनन्दन के बयान से काट-छांट की गई है।

अभिनंदन वर्तमान- फरिहा बुग्ती


इस वीडियो में अभिनंदन ये कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उन्हें किस तरह पाकिस्तानी सेना द्वारा हिरासत में लिया गया।वीडियो में अभिनंदन कहते नजर आ रहे हैं कि वह ‘निशाना खोजने के लिए’ पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घुसे लेकिन उनके विमान को मार गिराया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *